सड़क, बिजली व पानी की समस्याओं से करवाया अवगत

संवाद सहयोगी हीरानगर डीसी राहुल यादव व एसएसपी रमेशचंद्र कोतवाल ने बुधवार को मढीन तहसील में बैठक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:46 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:46 AM (IST)
सड़क, बिजली व पानी की समस्याओं से करवाया अवगत
सड़क, बिजली व पानी की समस्याओं से करवाया अवगत

संवाद सहयोगी, हीरानगर : डीसी राहुल यादव व एसएसपी रमेशचंद्र कोतवाल ने बुधवार को मढीन तहसील में बैठक आयोजित कर लोगों की समस्याएं सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क, बिजली, पानी तथा अन्य समस्याएं रखी।

मढीन निवासी मखनी बंदराल ने कहा कि डिग्री कॉलेज के लिए बरनोटी ब्लाक में जमीन का चयन किया जा रहा है, जबकि मढीन ब्लाक में भी सरकारी व मलकियत वाली जमीन काफी है, वहा पर कालेज व तहसील कार्यालय के लिए इमारतें बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के समय जल शक्ति विभाग की लाइन की पाइपें जमीन के अंदर दब गई थी, जिस कारण पानी की सप्लाई बंद पड़ी है। संबंधित विभाग को पानी की सप्लाई बहाल करनी चाहिए।

वहीं, मास्टर थूडू राम ने मढीन प्राइमरी हेल्थ सेंटर में डाक्टरों की नियुक्ति तथा सड़क निर्माण करवाने की माग की। राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवदेव सिंह ने किसानों की समस्या से अवगत करवाते हुए कहा कि 2014 में प्राकृतिक आपदा से गेहूं की फसल नष्ट हो गई थी, जिसके नुकसान का कृषि विभाग ने 28 करोड रुपये मुआवजा बनाया था जो अभी तक नहीं मिला। उन्होंने बंदोबस्ती नाले की निशानदेही कर उसे खाली करवाने की माग की। गोपाला चक पंचायत के अशोक कुमार ने बीज के लिए कृषि विभाग को किसानों द्वारा बेची गई गेहूं का किसानों को भुगतान करने और मढीन के लिए मंजूर हुआ केंद्रीय विद्यालय मढ़ीन में ही बनाने की माग की। प्रहलाद सिंह व सरपंच मदन गोपाल ने बिजली की समस्या से अवगत कराया। डीडीसी सदस्य करण कुमार ने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य बड़ी तेजी से हो रहा है। कुछ सड़कों के टैंडर लगे हैं, जल्द ही उसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

डीसी राहुल यादव ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि बैठक में जो भी समस्याएं बताई गई है, उसका समाधान करवाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को कहा गया है। उन्होंने कहा कि कोविड का खतरा अभी बना हुआ है। लोगों को पहले की तरह सरकार की गाइड लाइन का पालन करते रहना चाहिए। हीरानगर ब्लाक वैक्सीन लगाने में जिले में सबसे आगे रहा है। लोग काफी जागरूक हैं। वैक्सीन की कमी को देखते हुए सरकार से इसे बढ़ाने की माग करेंगे। लोगों से हेल्थ कार्ड बनवाने के लिए भी आग्रह किया, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसका लाभ उठा सकें। तहसीलदार को मढीन क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर करतार चंद विक्रम सिंह बीना देवी अन्य लोगों ने भी अपनी समस्याएं रखीं।

बाक्स---

15 अगस्त तक रहें सतर्क: एसएसपी

एसएसपी रमेश चंद्र कोतवाल ने कहा कि सीमा क्षेत्र से अच्छी खबरें नहीं आ रही। 15 अगस्त तक सभी को सतर्क रहना चाहिए। रात के समय आठ बजे से सुबह सात बजे तक कोविड क‌र्फ्यू चल रहा है। रात के समय बाहर घूमने से परहेज करना चाहिए। पुलिस की तरफ से नाकेबंदी की गई होती है। जरुरत पड़ने पर ही बाहर निकलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हीरानगर में यूथ एंगेजमेंट कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें सुरक्षा बलों में भर्ती के पुलिस द्वारा कोचिंग दी जा रही है। सितंबर में सिविक्स कस एक्शन के तहत खेल प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी