पुलिस मार्टियर्स पर दिल्ली की लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब का कब्जा

जागरण संवाददाता कठुआ स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे नौंवी पुलिस मार्टियर्स मेमारियल टी-20 क्रि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 12:49 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 12:49 AM (IST)
पुलिस मार्टियर्स पर दिल्ली की लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब का कब्जा
पुलिस मार्टियर्स पर दिल्ली की लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब का कब्जा

जागरण संवाददाता, कठुआ: स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में चल रहे नौंवी पुलिस मार्टियर्स मेमारियल टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता पर लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब दिल्ली ने हरियाणा क्रिकेट अकादमी की टीम को पराजित कर ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

दिल्ली क्रिकेट क्लब की टीम को जहां चिनाब टेक्सटाइल मिल की ओर से साढ़े तीन लाख की राशि पुरस्कार के रुप में दी गई, वही प्रतियोगिता में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले हरियाणा टीम के विकास दीक्षित को सत्यम सीमेंट की ओर से देवेंद्र वर्मा ने एक चमचमाती ऑल्टो कार की चॉबी भेंट किया। वहीं रनरअप हरियाणा क्रिकेट अकादमी की टीम को कठुआ इंडस्ट्रियल यूनिट एसोसिएशन की ओर से अजीत बावा ने ढाई लाख रुपये की राशि भेंट की। मैन ऑफ द मैच का किताब यश गर्ग को दिया गया, जिसने 13 रन बनाने के साथ दो विकेटें ली। जिसे 21 हजार की राशि जम्मू संस्कृति स्कूल की ओर से दी गई। इस बीच हर्षित कौशिक को 8 विकेटें लेने पर बेस्ट गेंदबाज और धीरू को सबसे ज्यादा 134 रन बनाने के लिए बेस्ट बल्लेबाज का किताब देकर नई बाइक इनाम के तौर पर भेंट की गई।

इससे पहले प्रतियोगिता का फाइनल मैच काफी रोमांचकारी रहा, जिसमें हरियाणा क्रिकेट अकादमी की टीम आखिर के तीन ओवर में जाकर जीत से दूर हुई। लाल बहादुर शास्त्री क्रिकेट क्लब दिल्ली द्वारा पहले खेली गई पारी में दिए गए 119 रन का लक्ष्य हरियाणा की टीम के समक्ष रखा, लेकिन हरियाणा की टीम के खिलाड़ी सभी ओवर खेलकर और सभी विकेट खोकर भी लक्ष्य पूरा नहीं कर पाई और 95 रन बनाकर आलआउट हो गई। हालांकि, आखिरी 3 ओवर में हरियाणा क्रिकेट टीम को 26 रन बनाने थे, लेकिन दिल्ली की टीम के बने दवाब के आगे आखिरी बल्लेबाज भी नहीं चल पाए। इससे इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता पर दोबारा दिल्ली क्रिकेट क्लब ने कब्जा कर लिया।

chat bot
आपका साथी