स्कूलों व स्वास्थ्य केंद्रों समेत सरकारी दफ्तरों में खाली पदों को भरे जाने का उठा मुद्दा

स्कूलों व स्वास्थ्य केंद्रों समेत सरकारी दफ्तरों में खाली पदों को भरे जाने का उठा मुद्दा

संवाद सहयोगी बसोहली पूंड ब्लाक के कार्यालय जंदरैली में एडीसी तिलक राज थापा ने जनता दरबार लगाकर

JagranThu, 25 Feb 2021 12:28 AM (IST)

संवाद सहयोगी, बसोहली : पूंड ब्लाक के कार्यालय जंदरैली में एडीसी तिलक राज थापा ने जनता दरबार लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और मौके पर ही समाधान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

जनता दरबार में पूंड के सरपंच कुलदीप राज ने बताया कि जल शक्ति विभाग में केवल एक ही कर्मचारी स्थाई है, इसे देखते हुए स्टाफ की कमी को जल्द दूर किया जाए। इतना ही नहीं, पशु पालन विभाग में भी एक ही कर्मचारी तैनात था, लेकिन उसे भी कहीं और अटैच कर दिया गया। बीडीओ कार्यालय में अकाउंट सेक्शन में कई पद रिक्त पड़े हुए हैं, जिसे जल्द भरा जाए ताकि समय पर भुगतान हो सके। प्राइमरी स्कूल लोअर कोट की स्कूल की भवन असुरक्षित है, जिस पर एडीसी थापा ने आश्वासन दिया कि सभी मागों को जल्द पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे। राशन कार्ड का मुद्दा भी उठाया गया कि बीपीएल के राशन कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं। एडीसी ने बताया कि नया सर्वे होने जा रहा है, जल्द ही राशन कार्ड बनाए जाएंगे। गलुंई धार के ग्रामीणों का दल ने एडीसी को बताया कि गाव में पानी की किल्लत है, इसलिए पाइप लाइन बिछाई जाए। इस पर जल शक्ति विभाग के एक्सइएन को निर्देश दिए गए कि पानी की समस्या का हल जल्द करें और शुक्रवार तक कार्यालय को समस्या दूर होने की जानकारी दी जाए।

जंदरैली के सलमा ने बताया कि पीएचसी जंदरैली में डाक्टर के पद रिक्त पड़े हुए हैं, जिस कारण लोगों को मुश्किल पेश आ रही है। एडीसी ने आश्वासन दिया कि माह में एक बार मेडिकल शिविर लगाया जाएगा, ताकि लोग अपने स्वास्थ्य की जाच करवा सकें। आवासी मुहल्ले के निवासियों ने पानी की समस्या बताई, जिस पर जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए गए कि एक हजार लीटर क्षमता का पानी का टैंक बनाने की योजना बनाई जाए। माजरा मुहल्ले में भी पानी की समस्या बताई गई। अनंत राम ने बताया कि बिजली बिल भारी भरकम आए हैं, जिसका हल करवाया जाए। एडीसी थापा ने बिजली विभाग के फोरमैन सुरजीत चौहान को निर्देश दिए कि इस संबंधी कार्रवाई की जाए। हाई स्कूल जानु एवं मिडिल स्कूल गडोडी में शिक्षकों की कमी दूर करने की मांग की गई। साथ ही बताया गया कि प्राइमरी स्कूल कोहग भी असुरक्षित है। इस पर जेडइओ ने बताया कि असुरक्षित स्कूल बिल्डिंग को लेकर उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। कैपिटल कंपनी के इंजीनियर बृजेश्वर कुमार यादव को निर्देश दिए गए हैं कि बिजली से वंचित सभी गावों घरों में बिजली पहुंचाने के प्रयास किए जाएं। लयूंडी से भीकड़ तक सड़क बनाने की माग की। एडीसी ने बताया कि नगाली सियालग में 100 मेगावाट क्षमता का सोलर प्राजेक्ट मंजूर हो गया है, जल्द ही काम शुरू होगा। पूंड ब्लाक के लिए इंडस्ट्रीयल एस्टेट मंजूर हुआ है, जल्द ही इस पर भी काम शुरू होगा। इसके लिए बकायदा 264 कनाल भूमि का चयन कर लिया गया है। मौके पर रेडक्रास की ओर से प्रदान किए गए 44 कंबल गरीब परिवारों को भेंट किए गए।

एडीसी ने बताया कि पूंड में सामुदायिक शौचालय मंजूर है, उस पर जल्द काम शुरू होगा। ब्लाक मेडिकल आफिसर (बीएमओ) बसोहली अनुराधा को निर्देश दिये कि रिक्त पड़े डाक्टर के पद भरने के लिये उच्चाधिकारियों को पत्र लिखें। इस दौरान अस्पताल का भी दौरा किया। जनता दरबार में एसडीपीओ बसोहली विक्रम बाहु, तहसीलदार अमन आनंद, तहसीलदार महानपुर रमेश सिंह, नायब तहसीलदार पूंड ब्लाक अल्ताफ हुसैन, बीडीओ पूंड डाक्टर निशा, बीडीओ बसोहली रंजीत कौर के अलावा विभिन्न गांवों के पंच व सरपंच उपस्थित रहे।

बाक्स

बसोहली: जनता दरबार के दौरान एडीसी तिलक राज थापा ने स्वच्छ भारत अभियान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगर आप स्वस्थ्य जीवन जीना चाहते हैं तो स्वच्छता को अपनाए। शौचालय का इस्तेमाल करें और खुलें में शौच ना करें। पालीथिन व सिंगल प्रयोग बोतलों का प्रयोग ना करें। इस अवसर पर बीडीओ बसोहली रंजीत कौर ने महिलाओं के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों की जानकारी देते हुए कहा कि सभी लोग स्कीमों का लाभ उठायें। साफ सफाई की ओर सभी ध्यान दें और इसे अपनी जिम्मेवारी समझें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.