शिक्षण संस्थानों को सख्ती से नियमों के पालन करने का निर्देश

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में तीन सप्ताह के अंतराल के बाद कोरोना के फिर दो नए पाजिटि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:36 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:36 AM (IST)
शिक्षण संस्थानों को सख्ती से नियमों के पालन करने का निर्देश
शिक्षण संस्थानों को सख्ती से नियमों के पालन करने का निर्देश

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में तीन सप्ताह के अंतराल के बाद कोरोना के फिर दो नए पाजिटिव मिलने के बाद शिक्षण संस्थानों में प्रतिदिन आने वाले हजारों विद्यार्थियों को सुरक्षित रखने के लिए पहले से ही जारी एसओपी का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिए गए, ताकि इसमें किसी भी तरह की कोई ढील की गुजाइश नहीं रहे।

मुख्य शिक्षा अधिकारी जगजीत सिंह ने बुधवार को बिलावर के एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिले के सभी स्कूल प्रबंधकों को कोरोना महामारी के जारी प्रकोप के बीच एसओपी का पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि स्कूल गेट से लेकर कक्षा और बाथरूम तक एहतियात बरती जाए। इसमें मुख्य रूप से प्रत्येक विद्यार्थी स्कूल में मास्क पहन कर पहुंचे और गेट पर पहुंचने पर सबसे पहले उसके हाथ सैनिटाइज किए जाएं, कक्षा में एक दूसरे से दूरी बनाकर पढ़ाई करवाई जाए। साथ ही शौचालयों को पूरी तरह से साफ बनाने के प्रयास जारी रहें। कक्षा में विद्यार्थी को कोरोना के लक्षण दिखने पर घर में आइसोलेट होने के लिए उसे भेज दिया जाए, ताकि दूसरों को इससे संक्रमण न फैले। इस तरह की सूचना तुरंत उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने में देरी न हो। इन सब एहतियातों के साथ कक्षाओं का संचालन स्कूल में करने की व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाए।

दरअसल, कोरोना मुक्त हो चुके जिले में दोबारा दो नये कोरोना पाजिटिव मामले आने के बाद जिले में फिर इसकी दस्तक से स्कूल जा रहे विद्यार्थियों के लिए पूरी तरह से सतर्कता बरतना जरूरी हो गया है। हालांकि, स्कूलों में पहले से ही शिक्षा विभाग एसओपी का पालन कर रहा है, लेकिन अब इसमें किसी तरह की ढील नहीं रखने के निर्देश जारी किए गए। बाक्स---

लखनपुर में कोई भी नहीं मिला संक्रमित

कठुआ: जिले में कोरोना से बुधवार को राहत रही, क्योंकि कोई नया कोरोना का पाजिटिव मामला नहीं आया है। अब सिर्फ दो ही नये सक्रिय पाजिटिव हैं। इस तरह, बुधवार को लखनपुर में विभिन्न राज्यों से प्रवेश करने वाले 6700 यात्रियों का रैपिड टेस्ट किया गया, जिसमें कोई भी पाजिटिव नहीं पाया गया। रेलवे स्टेशन पर भी 124 यात्रियों के पहुंचने पर किए गए रैपिड टेस्ट में कोई भी पाजिटिव नहीं पाया गया।

chat bot
आपका साथी