तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौत, 146 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को चार और लोगों की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:38 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:38 PM (IST)
तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौत, 146 संक्रमित मिले
तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौत, 146 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को चार और लोगों की कोरोना से मौत हो गई। पिछले पांच दिन में 16 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। इसी के साथ मौतों का आंकड़ा दूसरी लहर में 31 तक जा पहुंचा है, जो गत 20 अप्रैल से शुरू हुआ था।

जिले में गत वर्ष पूरे साल 53 लोगों की कोरोना से जान गई थी, लेकिन इस बार 20 दिनों में 31 मौतें हो चुकी है। इसमें 3 अन्य जिलों के लोग शामिल हैं, जिनकी यहां पर मौत हुई है। सोमवार को जिन चार लोगों की कोरोना से मौत हुई है, उसमें 3 महिलाएं थीं। इसमें एक शहर के वार्ड 8 की 45 वर्षीय महिला, जिसे गत दिवस ही जीएमसी कठुआ में भर्ती कराया गया था, लेकिन दूसरे दिन ही दम तोड़ दिया। दूसरी लच्छीपुर क्षेत्र की 48 वर्षीय महिला को भी गत दिवस जीएमसी कठुआ में भर्ती कराया गया, उसने भी दूसरे दिन दम तोड़ दिया। तीसरी मौत शहर से सटे कालीबड़ी क्षेत्र की 70 वर्षीय महिला को गत 6 मई को कठुआ जीएमसी में भर्ती कराया गया, उसने चार दिन के बाद दम तोड़ दिया। इस बार कोरोना से महिलाओं की ज्यादा मौत हो रही है, जबकि चौथे मृतक 68 वर्षीय शहर के कृष्णा कालोनी वार्ड 3 के निवासी की मौत लुधियाना के एस्काट अस्पताल में गत दिवस हुई। इसमें वहां पर 27 अप्रैल को भर्ती कराया गया, सभी चारों मृतकों का अंतिम संस्कार कोविड-19 की एसओपी के अनुसार किया गया।

उधर, कोरोना से नये संक्रमतों की संख्या भी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। सोमवार को फिर 146 नये कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसमें 12 का यात्रा इतिहास और 134 स्थानीय समुदाय से हैं। दूसरी तरफ 119 संक्रमितों का एक साथ स्वस्थ होना राहत भी है, लेकिन प्रतिदिन नये संक्रमितों का बढ़ने का क्रम नहीं रुक रहा है। इसके चलते अब तक जिले में दूसरी लहर के दौरान कोरोना मुक्त जिला होने के बाद 1393 नये संक्रमित हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी