बाबा जसवीर सिंह बीरा की याद में किया दर्जन युवाओं ने रक्तदान

जागरण संवाददाता कठुआ राजबाग थाना के अंतर्गत पड़ते बाख्ता स्थित गुरुद्वारा चरण कमल साहिब मे

JagranFri, 09 Jul 2021 01:22 AM (IST)
बाबा जसवीर सिंह बीरा की याद में किया दर्जन युवाओं ने रक्तदान

जागरण संवाददाता, कठुआ: राजबाग थाना के अंतर्गत पड़ते बाख्ता स्थित गुरुद्वारा चरण कमल साहिब में स्थानीय गुरुद्वारा कमेटी ने बाबा जसवीर सिंह बीरा की याद में 21वां रक्तदान शिविर आयोजित किया।

जेके ब्लड डोनर सोसाइटी के सहयोग से लगाए गए रक्तदान शिविर में स्थानीय युवाओं ने उत्साह से भाग लिया और गुरु के प्रति अपनी आस्था का परिचय दिया। दर्जन से ज्यादा युवाओं ने शिविर में रक्तदान किया। गुरुद्वारा कमेटी के मास्टर गुरनाम सिंह ने बताया कि शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में ब्लॉक बरनोटी के चेयरमैन बृजेश्वर सिंह इंदू और सम्मानित अतिथि के रूप में राजबाग थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह शामिल रहे। गुरनाम सिंह ने बताया कि शिविर आयोजन में जेके ब्लड डोनर सोसाइटी के मलकीयत सिंह का मुख्य सहयोग रहा, जिनके प्रयास से गांव में आवश्य सुविधाएं पहुंचाई गई और एक सफल आयोजन हुआ। उन्होंने कहा कि ऐसे शिविर समय-समय पर गांव में आयोजित किए जाते रहे हैं, ताकि युवाओं को धार्मिक एवं सामाजिक कार्यो से जोड़ने का प्रयास जारी रहे। इससे युवा नशे आदि से दूर रहकर मानवता के लिए काम करने आगे आएंगे। रक्तदान सबसे बड़ा दान है, इससे किसी को जिदगी दी जा सकती है।

शिविर में रक्तदान करने वालों में प्रमुख रूप से बाबा हरपाल सिंह, जिन्होंने सबसे पहले रक्तदान किया। बाबा निर्मल सिंह भी विशेष रूप से उपस्थित हुए। आयोजन के बाद सिख संगत को गुरु का लंगर भी वितरित किया गया, जिन्होंने मुख्य अतिथि एवं सम्मानित अतिथि की उपस्थिति में रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र एवं मेडल बांटे। कार्यक्रम को सफल बनाने में करतार पब्लिक स्कूल के चेयरमैन निर्मल सिंह अमन, अमन चौधरी, हरविद्र सिंह, उपकार सिंह, भूपेंद्र सिंह, लखबीर सिंह, दलजीत सिंह काला का मुख्य सहयोग रहा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.