कोरोना का कहर जारी, दो बुजुर्ग की मौत, 157 नए संक्रमित मिले

कोरोना का कहर जारी, दो बुजुर्ग की मौत, 157 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना से जारी मौत का क्रम थम नहीं रहा है। वीरवार क

JagranThu, 13 May 2021 11:32 PM (IST)

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना से जारी मौत का क्रम थम नहीं रहा है। वीरवार को भी दो और लोगों की कोरोना से मौत हुई। इसके कारण मौत का आंकड़ा 20 अप्रैल से लेकर अब तक 44 तक पहुंच गया है। इसमें चार अन्य जिलों के संक्रमित शामिल हैं, जबकि 40 स्थानीय लोगों की मौत हुई है। बीते आठ दिनों में 29 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

बुधवार को कोरोना से दम तोड़ने वालों में दो वृद्ध थे, जिसमें एक 80 वर्षीय बिलावर की महिला थी। उसे गत 9 मई को जीएमसी कठुआ में भर्ती कराया गया था, दूसरा हीरानगर के वार्ड 12 का 85 वर्षीय वृद्ध था। इसी के साथ जिले में गत वर्ष से जारी कोरोना काल में अब तक 93 लोगों की मौत हो चुकी है। गत वर्ष पहली लहर में 53 लोगों की कोरोना से जान गई है। इस बीच कोरोना के नये संक्रमितों के बढ़ने का भी क्रम जारी है। वीरवार 157 और नये संक्रमित मिले, इसमें सात का यात्रा इतिहास है जबकि 150 स्थानीय समुदाय से संक्रमित हुए हैं। इसके चलते संक्रमितों का कुल आंकड़ा दूसरी लहर में 1579 तक पहुंच गया है। हालांकि, बुधवार को कोरोना से राहत वाली बात यह है कि एक दिन में 156 संक्रमित स्वस्थ भी हुए।

जिले में बीते पांच दिनों में कुल 629 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं, वहीं 999 नए संक्रमित हुए हैं। इससे स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 50 फीसद से बढ़कर पांच दिनों में 62 फीसद तक पहुंच गया है।

उधर, रामकोट क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना का सैंपल भी स्वास्थ्य भी की टीम ले रही है। तहसील की रामकोट जोन के प्राथमिक उपचार केंद्र के अलावा गलक और अमुवाला में वीरवार के दिन जाच के दौरान कुल 14 लोग संक्रिमत मिले, इनमें छह लोग अमुवाला, चार गलक और चार लोग रामकोट में संक्रमित मिले। बीएमओ डा. राजकुमार के अनुसार आज की गई जाच में पुलिस हिरासत में लिए गए तीन लोग संक्रमित मिले, जिनमें दो पंजाब और एक द्रमणि गुढ़ा कल्याल का रहने वाले हैं। संक्रमित पाए गए हैं सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। इस दौरान तहसीलदार बंसी लाल शर्मा ने क्षेत्र का दौरा कर लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा न होने, मास्क पहनने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की हिदायत देते हुए जरूरी काम के लिए ही घरों से बाहर निकलने की अपील की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा सरकारी गाइड लाइन की अवहेलना की जाएगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.