बस चालक पूजा का गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी बसोहली/बनी प्रदेश की पहली महिला बस चालक पूजा देवी के गांव थीन पहुंचने पर भव्य स्वागत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:26 PM (IST)
बस चालक पूजा का गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत
बस चालक पूजा का गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, बसोहली/बनी: प्रदेश की पहली महिला बस चालक पूजा देवी के गांव थीन पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया।

दरअसल, लोगों को जैसे ही शुक्रवार को पता चला कि पूजा देवी जम्मू से बसोहली-बनी कर्ण बस लेकर आ रही है तो लोगों ने अपनी ओर से तैयारिया की। म्यूनिसिपल कमेटी प्रधान सुमेश सपोलिया, उप प्रधान अभिनव राजदान, बीडीसी चेयरमैन सुषमा जम्वाल और महिला सभा की महिलाओं ने फूलों का हार पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद पूजा का मुंह मीठा करवा कर बसोहली शाल भेंट किया। मौके पर उपस्थित लोगों ने पूजा को शगुन भी दिया। सब इस बात को लेकर खुश थे कि बसोहली की बेटी को बस चलाने का मौका मिला है। इससे पूर्व नगरोटा में भी स्थानीय निवासियों ने पूजा को बस से उतार कर मुंह मीठा करवाया और हार पहनाए।

बसोहली में बस रुकने के बाद पूजा एडीसी कार्यालय पहुंची, जहां पर एडीसी ने बस चलाने के लिये जरूरी टिप्स देते हुए कहा कि बस को सावधानी से चलाए। यह काम बहुत ही जोखिम भरा है और आपने यह जोखिम उठाया अब पीछे मत हटना और सावधानी जरूर बरतना। पूजा ने एडीसी से कहा कि अगर हो सके तो सरकारी वाहन चलाने के लिए कहीं भी रखवाने के लिए वे अपनी ओर से भी बात करें।

उधर, बनी में पूजा देवी के बस लेकर बनी आने की सूचना जैसे ही बनी में पहुंची तो लोगों में चचरंए शुरू हो गई। अंधेरे में भी पूजा देवी को देखने के लिए करीब 2 किलोमीटर के दोनों तरफ सैकड़ों की संख्या में लोग हार लेकर खड़े हो गए, जिनमें अधिकांश महिलाएं और बच्चे शामिल थे। पूजा ने भी बस से बाहर उतर कर दोनों हाथों से लोगों का आभार प्रकट किया। इस बात की भी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी छाई रही कि एक महिला किस प्रकार से बस चालक बनकर दुर्गम और पहाड़ी क्षेत्र में बस चला रही है। बनी पहुंचने से पहले शीतल नगर से आगे भी पूजा देवी को देखने के लिए काफी संख्या में लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी