लाकडाउन की पाबंदी हटते ही बाजार में लौटी रौनक

जागरण संवाददाता कठुआ कोरोना के प्रकोप कम होते ही प्रशासन द्वारा अब सातों दिन कोरोना कफ्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:44 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:44 AM (IST)
लाकडाउन की पाबंदी हटते ही बाजार में लौटी रौनक
लाकडाउन की पाबंदी हटते ही बाजार में लौटी रौनक

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना के प्रकोप कम होते ही प्रशासन द्वारा अब सातों दिन कोरोना क‌र्फ्यू व लाकडाउन हटाने की घोषणा के साथ ही सभी दुकानें सोमवार को खुल गई, जिससे बाजार में एकबार फिर रौनक लौट आई। पाबंदी हटते ही पहले दिन लोग खरीदारी व अन्य कार्याें के लिए घरों से बाहर निकले। इससे प्रत्येक सार्वजनिक स्थानों, दुकानों व प्रतिष्ठानों में रौनक का माहौल बना रहा।

शहर में डेढ़ माह बाद रौनक का ऐसा माहौल दिखा, जिससे शहर की सड़कें एवं चौक चौराहे पर फिर से बड़ी संख्या में वाहनों की लंबी-लंबी लाइने लग गई। मुख्य कॉलेज रोड में जाम जैसा माहौल बना रहा। शहर में चारों ओर उल्लास का माहौल रहा। इससे आम लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को भी राहत मिली। बाजार में लगभग सभी दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखी गई। भीड़ इतनी रही कि पुलिस को कई स्थानों पर व्यवस्था करनी पड़ी। खासकर मुखर्जी चौक में सामान्य दिनों की तरह अवैध पार्किग से पूरा चौक पट गया, लोगों को वहां से पैदल गुजरने तक भी जगह नहीं मिल रही थी। मुख्य बाजार से लेकर शहीदी चौक, कॉलेज रोड, डीसी कार्यालय, कालीबड़ी चौक, जराई चौक आदि भीड़ से दिन भर भरे दिखे। पिछले डेढ़ माह से लगातार मंदी के दौर से गुजर रहे दुकानदारों के भीड़ को देखकर चेहरे खुशी से खिल उठे थे। शहर के शॉपिग मॉल और बड़े-बड़े शोरूम भी खुलने से ग्राहकों की भीड़ रही। निजी यात्री बसों में भी पहले की तरह यात्रियों की भीड़ होने से यात्री बस चालकों को भी अब धंधा फिर से दौड़ने की उम्मीद जगी है।

उधर, आम लोगों में भी अब कोरोना से निजात मिलने की उम्मीद जगी है। हालांकि बाजार में निकले अधिकांश लोग अभी मास्क आदि पहन कर कोरोना की एसओपी की पालन करते जरूर दिखे हैं।

chat bot
आपका साथी