जिले में 51 नये संक्रमित मिले, 24 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं। ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:57 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:57 AM (IST)
जिले में 51 नये संक्रमित मिले, 24  हुए स्वस्थ
जिले में 51 नये संक्रमित मिले, 24 हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं। जिले में रविवार को एक दिन में रिकॉर्ड 51 नये पाजिटिव मामले आए, इसमें 16 पाजिटिव विभिन्न राज्यों के थे और 35 स्थानीय निवासी है। साथ ही पहले से संक्रमित 24 स्वस्थ भी हुए हैं जो कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ी राहत भी है। अब संक्रमितों की संख्या स्वस्थ होने वालों से कहीं तेजी से बढ़ती जा रही है। इस कारण अब पाजिटिव की संख्या 270 पहुंच गई है।

बीते चार दिनों में 100 से ज्यादा नये संक्रमित हुए हैं। उधर, कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच भी लोग इस महामारी से अभी भी बेखौफ हैं। बाजार में लोग पहले की तरह ही आ जा रहे हैं, जबकि सरकार ने स्कूल बंद करने के साथ-साथ जारी परीक्षाएं भी रद कर दी हैं, लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर बिना काम के घूमने वालों की कमी अभी भी नहीं हुई है। ऐसे में समुदाय में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा लगातार बना है। यात्री बसों में भी लोग अभी भी पहले की तरह सफर कर रहे हैं। बाजार में खरीदारी के लिए भी लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। सिर्फ रात को क‌र्फ्यू लगाकर कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के प्रयास हो रहे हैं।

उधर, प्रदेश के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर में अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के कोरोना टेस्ट किए जाने के क्रम में रविवार कुल 6050 का रैपिड टेस्ट किया गया। इसमें 103 पाजिटिव पाये गए, जिसमें से 78 अन्य राज्यों के निवासी थे। इसके अलावा 4 कठुआ जिला और और 21 अन्य प्रदेश के जिलों के निवासी थे। पाजिटिव पाये गए सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है, जबकि अन्य राज्यों के पाजिटिव पाये गए यात्रियों को प्रदेश में इंट्री नहीं दी गई, उन्हें वापस लौटा दिया गया। वहीं रेलवे स्टेशन कठुआ में 370 के किए गए टेस्ट में 4 यात्री पाजिटिव पाये गए है। जिले में लखनपुर सहित अन्य क्षेत्र में रविवार कुल 7019 के रैपिड टेस्ट किए गए।इसमें हीरानगर सीएचसी में किए गए 142 टेस्ट में 7 पाजिटिव पाये गये। सीएचसी बिलावर में 54 में से 1 और बसोहली में 175 में से 4 पाजिटिव पाये गए।

chat bot
आपका साथी