ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने 33 वाहन किए सीज, 52 के काटे चालान

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने 33 वाहन किए सीज, 52 के काटे चालान

संवाद सहयोगी कठुआ/रामकोट जिले में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने

Publish Date:Wed, 20 Jan 2021 05:37 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, कठुआ/रामकोट: जिले में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया। सिर्फ कठुआ शहर में ही 33 वाहनों को सीज करने के साथ ही 52 वाहन मालिकों के चालान काटे।

दरअसल, जिलेभर में ट्रैफिक सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके कारण एसएसपी के निर्देश पर विभिन्न चौक चौराहों पर पुलिस के जवान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस शहर के बीचो बीच हर चौक चौराहे पर नाके लगाकर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले दो पहिया वाहन चालकों के चालान काट रही है। पुलिसकíमयों ने बिना हेलमेट और बिना दस्तावेजों के घूम रहे वाहन चालकों के वाहन भी जब्त भी किए। हालांकि, ज्यादा कार्रवाई दो पहिया और चार पहिया वाहनों के खिलाफ ही हुई। पुलिस भगत सिंह पार्क के सामने और पारली विंड पुराना बस अड्डा के नजदीक नाका लगाकर बिना हेलमेट और बिना दस्तावेजों के घूम रहे चालकों के चालान काटे। इस दौरान पुलिसकíमयों ने वाहन चालकों को हेलमेट पहनने और अपने दस्तावेज पूरे रखने की भी हिदायत दी। मौके पर पुलिस ने 52 चालकों के चालान काटे, वही 33 वाहनों को सीज भी किया।

इसी तरह, रामकोट में भी दर्जनों गाड़ियों का चालान किया गया। रामकोट पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र छला, तोतली, तलैनी पुल आदि जगहों पर नाका लगाकर चौकी प्रभारी इंस्पेक्टर जसपाल शर्मा के नेतृत्व में एएसआई अशोक पाठक आदि अधिकारियों ने बिना हेलमेट पहने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस और गाड़ी के दस्तावेजों लेकर न चलने वाले दर्जनों गाड़ियों के चालान किए। इस बीच पाच मोटरसाइकिल भी जब्त किए गए। इंस्पेक्टर जसपाल शर्मा ने बताया की तेज गति से चलने पर अक्सर युवा ही हादसों का शिकार हो रहे हैं। इनमें से कुछ चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस तो कुछ के पास गाड़ियों के दस्तावेज तक नहीं होते। अक्सर दो पहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के ही वाहन चलाते हैं। इस कारण सड़क हादसे में मौत ज्यादा हो रही है।

वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता मोहिंदर सिंह मनकोटिया ने पुलिस कार्रवाई का स्वागत करते हुए कहा कि पुलिस की सतर्कता के कारण ही गौ तस्करी करने वाले तस्करों पर भी शिकंजा कसता जा रहा है। उन्होंने पुलिस से और ज्यादा सतर्कता बरतने की अपील की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.