बनी में 28 कोरोना संक्रमित मरीज और मिले

संवाद सहयोगी बनी रविवार को उपजिला अस्पताल में 62 लोगों की जांच की गई जिनमें 28 लोग कोरोना संक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:09 PM (IST)
बनी में 28 कोरोना संक्रमित मरीज और मिले
बनी में 28 कोरोना संक्रमित मरीज और मिले

संवाद सहयोगी, बनी: रविवार को उपजिला अस्पताल में 62 लोगों की जांच की गई, जिनमें 28 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके कारण स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। हालांकि, कोरोना से उपमंडल में दूसरी मौत भी हो गई है।

ब्लाक मेडिकल अधिकारी डा. राधा कृष्ण के अनुसार अब तक बनी में 189 लोग संक्रमित मिले, जिनमें 88 लोग ठीक होकर अपने घर को चले गए। इस समय 98 लोग होम आइसोलेशन में है, जबकि एक व्यक्ति जीएमसी रेफर किया गया। अब तक बनी में 12141 लोगों की जांच की गई है। एसडीएम जोगिंदर सिंह ने बनी के लोगों से सोशल मीडिया के माध्यम से अपील की है कि महामारी को हल्के में न लें और सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने हाथ साबुन से धोने, डबल मास्क पहनने, घर से बाहर ना घूमने व गर्म पीने का उपयोग करने की अपील की है।

उधर, कोरोना से मरी महिला का अंतिम संस्कार कोविड-19 के प्रोटोकॉल से किया गया। रविवार को 37 वर्षीय महिला रानू देवी पत्नी हिमराज निवासी कनथल की मृत्यु हो गई, उसे बनी से मेडिकल कॉलेज कठुआ के लिए रेफर किया गया था कि वह रास्ते में ही दम तोड़ गई। रानू देवी के तीन बच्चे है। उसके अंतिम संस्कार में बहुत कम संख्या में लोग पहुंचे। थाना प्रभारी और प्रशासन की तरफ से नियुक्त किए गए डयूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार मोहनलाल भी संस्कार के समय श्मशान घाट पर पहुंचे। 4 व्यक्तियों को पीपीई किट पहनाकर संस्कार करने की अनुमति दी गई थी, बाकी घर के सभी सदस्यों को वहा से काफी दूरी पर रखा गया था। बहरहाल, बनी पुलिस ने काटेदार तार बिछाकर एक दर्जन वाहनों को वापस लौटाया। कस्बे में पुलिस ने सभी आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। कोई भी वाहन बसोहली से बनी या भद्रवाह से बनी आता है तो उन सभी को वापस किया जा रहा है, या उनके पास कोरोना जांच की रिपोर्ट होना अनिवार्य है। थाना प्रभारी शाहनवाज गिरी ने बताया कि कस्बे में विभिन स्थानों पर काटेदार तार बिछाकर एक दर्जन के करीब छोटे वाहनों को वापस लौटाया गया है। उन्होंने शीतल नगर पुलिस चौकी को भी निर्देश दिए कि बनी आने वाले सभी वाहन की चेकिंग की जाए और सिर्फ खाने वाले पदार्थ लाने वाले वाहन को ही अनुमति दी जाए। भद्रवाह से आने वाले लोगों को भी सरथल से ही वापस किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी