26 और नये कोरोना संक्रमित मिले, फिर भी बेखौफ

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना के नये पाजिटिव मामले आने का क्रम लगातार जारी है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:18 AM (IST)
26 और नये कोरोना संक्रमित मिले, फिर भी बेखौफ
26 और नये कोरोना संक्रमित मिले, फिर भी बेखौफ

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना के नये पाजिटिव मामले आने का क्रम लगातार जारी है। मंगलवार को भी 26 नये कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, जिससे पाजिटिवों की संख्या 187 पहुंच गई। नये पाजिटिव में 8 विभिन्न राज्यों से लौटे हैं, जबकि 18 स्थानीय हैं। पहले से संक्रमितों में कोई भी स्वस्थ नहीं हुआ है।

प्रतिदिन कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच बड़े मेले जैसे कुछ कार्यक्रम भले ही स्थगित हुए हैं, लेकिन भीड़ पर कोई नियंत्रण नहीं है और न ही लोग इसकी परवाह कर रहे हैं। नवरात्र पर कहीं भी भीड़ कम नहीं रही, जिसमें शारीरिक दूरी की पालन होता दिखा हो। स्कूल भले ही बंद हैं, लेकिन कालेज खुलने से सार्वजनिक कार्यक्रम भी जारी है। सार्वजनिक कार्यक्रम में भी लोग पहले जैसी भीड़ के साथ पहुंच रहे हैं। इसके चलते कोरोना से एहतियात बरतने के निर्देशों की कोई परवाह नहीं कर रहा है, जबकि बढ़ते मामले चिता का विषय बनता जा रहा है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शहरी क्षेत्र में अब रात्रि क‌र्फ्यू जारी है। बाक्स---

लखनपुर में मिले 54 पाजिटिव, 37 विभिन्न राज्यों के

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में जगह-जगह कोरोना जांच के लिए मंगलवार को कुल 4893 लोगों का रैपिड टेस्ट किया गया। इसमें सिर्फ लखनपुर में 4200 के किए गए रैपिड टेस्ट में 54 पाजिटिव पाए गए, इसमें विभिन्न 37 शामिल हैं। जिन्हें प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति न देकर वापस घरों को लौटा दिया गया। इसके अलावा 14 जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों के थे, जिसमें 3 कठुआ जिला के निवासी थे। हालांकि रैपिड टेस्ट में रेलवे स्टेशन पर 256 का टेस्ट किया गया, वहां पर 3 पाजिटिव पाये गए। इसके अलावा जीएमसी में 41, सीएचसी परोल में 128, सीएचसी बसोहली में 97, सीएचसी हीरानगर में 94 और सीएचसी बिलावर में 27 का रैपिड टेस्ट किया गया। सिर्फ परोल में 3, बसोहली में एक, हीरानगर में एक पाजिटिव मिला।

chat bot
आपका साथी