नर्स पर गिर सकती है गाज, डेढ़ साल से नहीं हुए दर्शन

गांव सांधर का एक प्रतिनिधिमंडल एडीसी बसोहली तिलक राज थापा से मिला। भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य दर्शन सिंह सरपंच कल्याण सिंह और तिलक सिंह मनकोटिया आदि ने बताया कि सांधर के पीएचसी में तैनात नर्स रजनी कुमारी के डेढ़ साल में एक भी बार दर्शन नहीं हुए है। जिसके चलते लोगों को कई प्रकार की

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:38 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 07:38 PM (IST)
नर्स पर गिर सकती है गाज, डेढ़ साल से नहीं हुए दर्शन
नर्स पर गिर सकती है गाज, डेढ़ साल से नहीं हुए दर्शन

संवाद सहयोगी, बसोहली: उपमंडल के गांव सांधर का एक प्रतिनिधिमंडल एडीसी बसोहली तिलक राज थापा से मिला। इस दौरान भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य दर्शन सिंह, सरपंच कल्याण सिंह और तिलक सिंह मनकोटिया आदि ने बताया कि सांधर के पीएचसी में तैनात नर्स रजनी कुमारी के डेढ़ साल में एक बार भी दर्शन नहीं हुए है। इसके चलते लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा महिला को परेशानी होती है।

एडीसी ने मौके पर बीएमओ बसोहली अनुराधा से फोन पर पूरी जानकारी ली। बीएमओ ने बताया कि हां डेढ़ साल से नर्स की पीएचसी में उपस्थिति नहीं हुई है। नर्स ने छुट्टी सेक्शन करवाने के लिए एप्लीकेशन भेजी थी, लेकिन उसकी छुट्टी सेक्शन नहीं की गई थी। रजनी कुमारी की गैर हाजिरी ही चल रही है। एडीसी ने वेतन रोकने के लिए निर्देश दिये है कि रजनी कुमारी का वेतन रोका जाए। इसके साथ ही अखबार में दो बार नोटिस भी दिया जाए। अगर उसके बावजूद भी रजनी कुमारी नर्स नौकरी पर नहीं आती है तो नौकरी से निकाल जाए। एडीसी ने सीएमओ कठुआ से फोन पर संपर्क किया और उन्हें बताया कि सांधर पीएचसी में तैनात नर्स रजनी कुमारी डेढ़ साल में एक भी बार नहीं आई है। इसके ऊपर कार्रवाई की जाए। साथ में महीने के लास्ट सोमवार को एक स्त्री विशेषज्ञ डॉक्टर को सांधर पीएचसी में भेजा जाए, ताकि दूरदराज के इलाके की महिलाओं को घरों पर ही सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी