देरी से दफ्तर पहुंचने पर कर्मियों को नोटिस

सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की समय पाबंदी बनाए रखने और आम लोगों के जल्द काम निपटाने की सरकारी व्यवस्था को मजबूत बनाने के उददेश्य से डीसी ओ पी भगत ने शनिवार वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 06:48 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 10:09 PM (IST)
देरी से दफ्तर पहुंचने पर कर्मियों को नोटिस
देरी से दफ्तर पहुंचने पर कर्मियों को नोटिस

जागरण संवाददाता, कठुआ: सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की समय पर पाबंदी बनाए रखने और आम लोगों के जल्द काम निपटाने की सरकारी व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से डीसी ओपी भगत ने शनिवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान डीसी ने कांप्लेक्स में ही समाज कल्याण, शिक्षा, युवा सेवाएं और खेल, ग्रामीण विकास, तहसीलदार, टीएसओ, रोजगार और परामर्श केंद्र और जेकेईडीआई कार्यालय का दौरा किया। कार्यालयों में देर से आने वाले कर्मचारियों को गंभीरता से लेते हुए डीसी ने अनुपस्थित कर्मचारियों के निलंबन सहित मानदंडों के तहत सख्त कार्रवाई का आदेश दिया। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों को समय की पाबंदी बनाए रखने और आम जनता तक सेवाओं के प्रभावी वितरण को सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने कर्मचारियों पर समय की पाबंदी बनाए रखने और आम जनता के लिए उनकी उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर दिया, जो दूर-दराज के क्षेत्रों से अपनी शिकायतों के निवारण के लिए आते हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने अधीनस्थों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया, ताकि परेशानी मुक्त सार्वजनिक सेवा वितरण बेहतर तरीके से हो सके।

डीसी ने जिला सूचना केंद्र, कठुआ में एमसीएमसी सेल के कामकाज का भी दौरा किया और बीडीसी चुनाव -2019 के मद्देनजर स्थापित सेल के कामकाज की जाँच की। बाद में डीसी ने रेवेन्यू विभाग के रिकॉर्ड रूम का भी निरीक्षण किया, जहां राजस्व रिकॉर्ड के डिजिटलाइजेशन का काम चल रहा है। प्रगति की समीक्षा करते हुए डीसी ने राजस्व कर्मचारियों को त्रुटि मुक्त डेटा सुनिश्चित करने के लिए रिकॉर्ड को स्कैन करते समय उचित देखभाल करने का निर्देश दिया। इस मौके पर एडीसी घनश्याम सिंह, एसीआर दविदर पॉल, तहसीलदार कपिल कांत खजुरिया, जिला सूचना अधिकारी पुरुषोत्तम दास भी थे।

chat bot
आपका साथी