कालीबड़ी में हाईवे पर चला पीला पंजा, अतिक्रमण हटाया

जागरण संवाददाता कठुआ हाईवे पर अतिक्रमण हटाने की जारी मुहिम के दूसरे दिन कालीबड़ी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:44 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:44 AM (IST)
कालीबड़ी में हाईवे पर चला पीला पंजा, अतिक्रमण हटाया
कालीबड़ी में हाईवे पर चला पीला पंजा, अतिक्रमण हटाया

जागरण संवाददाता, कठुआ: हाईवे पर अतिक्रमण हटाने की जारी मुहिम के दूसरे दिन कालीबड़ी में दर्जनों अस्थायी निर्माण पर अथारिटी का पीला पंजा चला। हाईवे की हद में जितने भी सीमेंट से बनाए गए प्लेटफार्म, टीन शेड आदि हटा दिए गए। हालांकि किसी ने विरोध नहीं किया, फिर भी अतिक्रमण पर कार्रवाई करने पहुंची टीम ने भारी संख्या में पुलिस बल का प्रबंध कर रखा था। इसके चलते कहीं भी किसी अतिक्रमणकारी की विरोध करने की हिम्मत नहीं हो पाई।

इस कार्रवाई को पारदर्शी बनाने को कहा गया, लेकिन दुकानदारों ने आरोप लगाया कि बराबर कार्रवाई हो, पिक एंड चूज न किया जाए,जो किया जा रहा है। प्रभावशाली दुकानदारों के आगे हुए अतिक्रमण को हटाने की बजाय कहीं छोड़ भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही हाईवे पर बने बड़े-बड़े गढ्डे भी भरने का काम अथारिटी को करना चाहिए, ताकि आम लोगों को भी वहां से गुजरने में परेशानी न हो। अब तोड़फोड़ से और भी हाईवे पर कचरा आदि बिखरने से राहगीरों को परेशानी होगी। कालीबड़ी के बाद हटली मोड़ और उसके बाद लखनपुर में भी ये अभियान चलेगा।

दरअसल, मौजूदा हाईवे को सिक्स लेन किया जा रहा है, जिसका कार्य पल्ली मोड़ के पास तेजी से शुरू है। उसके बाद जहां अतिक्रमण हटाया जा रहा है, वहां भी सिक्स लेन का कार्य होगा। इसके चलते हाईवे अथारिटी पिछले कई वर्षाें से हुए अतिक्रमण को हटाकर पहले जगह खाली करके देने में लगा है। खाली पड़ी जगह पर दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के आगे अपनी सुविधा अनुसार किए गए इस्तेमाल करने के लिए सीढि़यां, रैंप, प्लेटफार्म और टीन के शेड आदि बना रखें हैं, जिसे हटाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी