डीएफओ कार्यालय के पास बने मिनी बस स्टैंड पर मेटाडोर नहीं आने से भड़की महिलाएं

संवाद सहयोगी बिलावर एडीसी द्वारा सभी मिनी बसों को डीएफओ कार्यालय के पास बने मिनी बस स्टैंड से ऑ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 12:30 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 12:30 AM (IST)
डीएफओ कार्यालय के पास बने मिनी बस स्टैंड पर मेटाडोर नहीं आने से भड़की महिलाएं
डीएफओ कार्यालय के पास बने मिनी बस स्टैंड पर मेटाडोर नहीं आने से भड़की महिलाएं

संवाद सहयोगी, बिलावर: एडीसी द्वारा सभी मिनी बसों को डीएफओ कार्यालय के पास बने मिनी बस स्टैंड से ऑपरेट होने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन मिनी बस चालक प्रशासनिक आदेशों को अनदेखी करते हुए गाड़ियों को डीएफओ कार्यालय के पास बने स्टैंड पर नहीं लाकर तहसील मुख्यालय, डीएफओ कार्यालय, एडीसी कार्यालय व मुंसिफ कोर्ट आने वाले यात्रियों को रास्ते में ही उतार देते हैं। यात्रियों को हो रही परेशानी से गुस्साए लोगों ने सोमवार को तहसीलदार बिलावर के कार्यालय का घेराव किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर मिनी बस स्टैंड से मिनी बस ऑपरेट नहीं होती है तो वे लोग नाज पुल को जाम कर प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली को लेकर धरना देंगे।

सोमवार को बिलावर म्यूनिसिपल कमेटी के वार्ड एक की पार्षद सुनीता शर्मा, वार्ड 8 के पार्षद अनीता बसोत्रा, पूर्व म्यूनिसिपल कमेटी अध्यक्ष राकेश चंदेल, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष रजनी शर्मा समेत बड़ी संख्या में महिलाए तहसीलदार कार्यालय पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने कहा कि चंद रोज पहले एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने आदेश जारी किया था कि सभी मिनी बसें अपने स्टैंड से चलेंगी, लेकिन मिनी बस चालक मेटाडोर स्टैंड से नहीं चलकर सरेआम एडीसी के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं। वे लोग अपने मनमाने ढंग से गाड़िया मिनी बस स्टैंड पर नहीं लाकर यात्रियों को बीच रास्ते पर ही पुलिस के सामने प्रशासनिक आदेशों को अनदेखा कर उतार देते हैं।

महिलाओं ने कहा कि ऐसे में वृद्ध महिलाओं और छोटे-छोटे बच्चों को पैदल चलकर आना पड़ता है। कई बार बस चालक यात्रियों को उतारते समय उनके साथ झगड़ा भी करते हैं और बदसलूकी भी महिला यात्रियों के साथ करते हैं।

बहरहाल, महिलाओं ने कहा कि अगर प्रशासन मिनी बसों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो आम व्यक्ति का कानून से विश्वास उठ जाएगा। तहसीलदार पंकज शर्मा और एसएचओ इंस्पेक्टर सुनील शर्मा ने कहा कि प्रशासन को बुधवार तक का समय दिया गया है। प्रशासनिक टीम ने मिनी बस चालकों को डीएफओ कार्यालय के पास बने मिनी बस स्टैंड के पास से ऑपरेट करने का निर्देश दिया है। अगर मेटाडोर चालक मनमानी करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और मेटाडोर को सीज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी