बसोहली में वाटर स्पो‌र्ट्स अकादमी जल्द होगी शुरू

संवाद सहयोगी बसोहली तीन दिवसीय आइकानिक उत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मंगलवार को संपन्न हो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:22 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:22 AM (IST)
बसोहली में वाटर स्पो‌र्ट्स अकादमी जल्द होगी शुरू
बसोहली में वाटर स्पो‌र्ट्स अकादमी जल्द होगी शुरू

संवाद सहयोगी बसोहली: तीन दिवसीय आइकानिक उत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मंगलवार को संपन्न हो गया। बालीवुड गायिका नूपुर पंत के गानों पर हर कोई झूमने को विवश हुआ। इस दौरान साइकिल दौड़ व नौकायन प्रतियोगिता की भी धूम रही।

इस मौके पर डीसी राहुल यादव ने कहा कि बसोहली में वाटर स्पो‌र्ट्स का आयोजन पहली बार हुआ। आने वाले समय में बच्चों को काफी लाभ होने वाला है। उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के बसोहली दौरे से शुरुआत हो गई है, जिसके बाद अब बसोहली में वॉटर स्पो‌र्ट्स अकादमी भी जल्द ही शुरू होगी, क्योंकि बसोहली में जलस्तर सही है। अगर प्रयास सफल रहा तो पर्यटन के क्षेत्र में बसोहली विश्व प्रसिद्ध होगा।

इससे पहले मंगलवार सुबह सात बजे रामलीला मैदान से साइकिल दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय युवाओं ने भाग लिया। उक्त साइकिल दौड़ अटल सेतु होते हुए पूरथु तक पहुंची, जिसमें घरोड गांव के युवाओं ने बाजी मारी। करीब साढ़े दस बजे टूरिज्म रिसेप्शन सेंटर के पास रणजीत सागर झील में जल क्रीड़ा का आयोजन किया गया जो कि दोपहर 12 बजे संपन्न हो गया. स्पो‌र्ट्स काउंसिल की डायरेक्टर बिल्किस की देखरेख में आयोजित जल क्रीड़ा में एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम भी बचाव दल के रुप में साथ रही। मौके पर वुशू खेल मुकाबला का भी आयोजन किया गया, जिसमें श्रीनगर से आए बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाया।

बहरहाल, आयोजन स्थल पर लगे प्रदर्शनी में डीडीसी अध्यक्ष महान सिंह ने कृषि, बागवानी, पशु पालन, पेंटिग और लोकल शॉल के लगे स्टाल का निरीक्षण किया। कार्यक्रम का समापन आतिशबाजी के साथ हुआ। मौके पर जिला विकास परिषद के उपचेयरमैन रघुनंदन बबलू, बीडीसी चेयरमैन सुषमा जमवाल, बसोहली-बनी डेवलपमेंट अथॉरिटी के निदेशक दूनी चंद भट्टी, एडीसी तिलक राज थापा, लेखकशिव कुमार भी उपस्थित थे।

बाक्स----

ये रहे समागम में मुख्य आकर्षण

- राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

- दोपहर के समय गीत संगीत कार्यकम में बालीवुड गायक नूपुर पंत, सोहन लाल, नैतिक कत्याल ने समा बांधा।

- जमाल दीन की गजल और कव्वलियों पर लोगों ने खूब तालियां बजाईं।

chat bot
आपका साथी