केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदालजे कल कठुआ में, जनप्रतिनिधियों से होंगी रूबरू

राकेश शर्मा कठुआ केंद्रीय मंत्री आउटरीच कार्यक्रम के तहत जिला एवं उपमंडल तक पहुंच क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:56 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:56 AM (IST)
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदालजे कल कठुआ में, जनप्रतिनिधियों से होंगी रूबरू
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदालजे कल कठुआ में, जनप्रतिनिधियों से होंगी रूबरू

राकेश शर्मा, कठुआ: केंद्रीय मंत्री आउटरीच कार्यक्रम के तहत जिला एवं उपमंडल तक पहुंच कर जनता से रूबरू होने का क्रम जारी रखे हुए हैं। इसी क्रम में बीते माह से अब तक जिला कठुआ में तीसरे केंद्रीय मंत्री का कल से दो दिवसीय दौरा शुरू हो रहा है। इस बार केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री डा. शोभा करंदालजे हीरानगर एवं कठुआ में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेगी। पहले दिन केंद्रीय कृषि मंत्री हीरानगर के दयालाचक में कृषि विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगी, जिसमें कृषि विभाग मौजूदा तकनीक की खेती का हो रहा जिले में इस्तेमाल और अर्जित उपलब्धियों से संबधित स्टाल का निरीक्षण करेगी। इसमें मुख्य रूप से मशरूम तैयार करने के लिए अपनाई जा रही कंजोस्ट यूनिट बरमाल में मॉडल भी देखेगी। इसके उपरांत आयोजित कार्यक्रम जिला विकास परिषद के चेयरमैन, उप चेयरमैन, बीडीसी चेयरपर्सन, स्थानीय क्षेत्र के डीडीसी सदस्य के अलावा केंद्रीय मंत्री संबोधित करेगी। कृषि विभाग के निदेशक द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव पर संबोधन होगा।

कार्यक्रम के बीच फार्मर प्रोडयूस आर्गेनाइजेशन के महिला सदस्यों से रूबरू भी होगी। बागवानी विभाग द्वारा लच्छीपुर में पहली बार जिला में ड्रैगन फल की जा रही खेती के तरीके का निरीक्षण करेगी।

19 अक्टूबर को कठुआ में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की कड़ी में जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित रन फॉर फ्रीडम फाइटर रैली को हरी झंडी देगी। इसके उपरांत चिनाब टैक्सटाइल मिल में मंत्री पहुंचेंगी, वहां पर विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगी। बाद में जिला भाजपा कार्यालय में भी जाएगी। बाक्स----

इन विकास कार्यो का करेगी लोकापर्ण

जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना क तहत माता बाला सुंदरी को कठुआ जिला मुख्यालय से सीधा वाया उत्तरी से बनाए गए नये मार्ग सहित कई अन्य विकास कार्याें का आनलाइन लोकार्पण एवं शिलान्यास करेगी। वहीं जिले में मशरूम यूनिट को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए कंपोस्ट यूनिटों का लोकार्पण करेगी। बाक्स----

किसानों के जारी आंदोलन के बीच कृषि मंत्री का दौरा अहम

किसानों के जारी आंदोलन के बीच पहली बार केंद्रीय कृषि मंत्री का दौरा अहम रहेगा। जम्मू के कई किसान संगठन भी राष्ट्रीय स्तर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों के समर्थन में हैं। ऐसे में केंद्रीय कृषि मंत्री का दौरा अहम रहेगा।

chat bot
आपका साथी