केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पंचायत प्रतिनिधियों से कल होंगे रूबरू

राकेश शर्मा कठुआ आउटरिच कार्यक्रम के तहत केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:46 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:46 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पंचायत प्रतिनिधियों से कल होंगे रूबरू
केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पंचायत प्रतिनिधियों से कल होंगे रूबरू

राकेश शर्मा, कठुआ: आउटरिच कार्यक्रम के तहत केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय कल यानि वीरवार को जिला कठुआ का दौरा करेंगे। हालांकि, पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव किया गया है, पहले जिले का दो दिनों का दौरा था, लेकिन अब 23 सितंबर को सिर्फ एक दिन कर दिया गया है।

वीरवार दिन में 12 बजे केंद्रीय मंत्री पांडेय बरनोटी स्थित सोढी रिजार्ट पहुंचेंगे, जहां पर जिला प्रशासन की ओर से स्वागत किया जाएगा। इसके बाद रिजार्ट में जिला उद्योग विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही जनहित योजनाओं की प्रदर्शनी का उदघाटन करेंगे। इसके उपरांत पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक में शामिल होकर उनसे रूबरू होंगे। इसमें पंच, सरपंच, बीडीसी चेयरपर्सन, डीडीसी सदस्य एवं चेयरमैन व उपचेयरमैन भी शामिल रहेंगे। इसके अलावा जिले के डीसी सहित तमाम विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। पंचायत प्रतिनिधियों की समस्याएं भी सुनेंगे और उनके समाधान में केंद्र सरकार के प्रयासों की जानकारी देंगे।

वहीं जिले में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए विभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास और योजनाओं की भी जानकारी भी देंगे। इस बीच जिले में विभिन्न विकास परियोजनाओं के पूरे हुए कार्याें एवं नये शुरू किए जाने वाले कार्यो का ई-उद्घाटन करेंगे। बरनोटी के बाद चिनाब टैक्सटाइल मिल जाएंगे, वहां पर विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करेंगे और जम्मू कश्मीर की सबसे बड़ी इस औद्योगिक इकाई का कार्य भी देखेंगे। इस बीच उनका गोविदसर औद्योगिक क्षेत्र का भी दौरा करेंगे। शाम को वापस लौट जाएंगे।

दरअसल, प्रधानमंत्री के आह्वान पर केंद्रीय मंत्री का कठुआ जिला में भी आउटरिच कार्यक्रम में आम जनता से सीधे रूबरू होकर उनकी समस्याओं को जानना है, ताकि पता लगाया जाए कि केंद्र द्वारा शुरू की गई योजनाओं को कितना लाभ लोगों को मिला है। अगर अभी भी कोई क्षेत्र विकास से वंचित है तो उसे केंद्र सरकार के सीधे ध्यान में लाने का प्रयास किया जाएगा। मंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिले में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बाक्स---

2019 में भी एक साथ चार केंद्रीय मंत्रियों का रहा था कार्यक्रम

वर्ष 2019 में भी ऐसे ही कार्यक्रम के तहत जिले में तब चार केंद्रीय मंत्रियों ने दौरा किया था, जिसमें एक बसोहली, एक बिलावर, एक हीरानगर और कठुआ में अलग-अलग कार्यक्रम में दो दिन तक रहे थे। इस बार एक ही मंत्री पूरे जिला में आएंगे, वे भी सिर्फ कठुआ जिला मुख्यालय में एक दिन।

chat bot
आपका साथी