मछली की तस्करी करते दो गिरफ्तार, दो क्विंटल जब्त

संवाद सहयोगी बसोहली अटल सेतु पर लगे नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अवैध तरीके से पकड़े गए म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:33 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:33 AM (IST)
मछली की तस्करी करते दो गिरफ्तार, दो क्विंटल जब्त
मछली की तस्करी करते दो गिरफ्तार, दो क्विंटल जब्त

संवाद सहयोगी, बसोहली: अटल सेतु पर लगे नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अवैध तरीके से पकड़े गए मछली को पठानकोट बेचने के लिए जा रहे दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया। साथ ही दो क्विंटल मछली को भी जब्त कर लिया। दोनों आरोपित पंजाब के पठानकोट के रहने वाला है।

बुधवार दोपहर करीब एक बजे एक कार (सीएच-04-091) को अटल सेतु पर रोककर तलाशी ली गई। इस दौरान कार में मछली मिली। मौके पर पहुंची एसडीपीओ शाजिया मीर ने मत्स्य विभाग की टीम को बुलाकर दो क्विंटल मछली को जब्त कर लिया। फिशर इंस्पेक्टर राजेश ने आरोपित मोहित कुमार पुत्र सतपाल निवासी पठानकोट और जयबीर बच्चन पुत्र रमेश चंदर निवासी पठानकोट से 20 हजार रुपये की राशि बतौर जुर्माना राशि वसूल की। इसके बाद जब्त की गई मछली को नीलामी कर दस हजार रुपये में मत्स्य विभाग ने बेच दिया।

मत्स्य विभाग के इंस्पेक्टर राजेश शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मछली अवैध रूप से पंजाब जा रही है इसके बाद पुलिस की मदद ली गई और अटल सेतु पर जांच के दोनों आरोपित पकड़ में आ सके।

बहरहाल, मत्स्य विभाग के पास अपनी मोटर वोट तक नहीं है, जिस कारण रणजीत सागर झील में मछली चोरी पर लगाम लगाने में काफी दिक्कत आ रही है। करीब 88 किलोमीटर स्क्वायर में फैले रणजीत सागर झील में निरीक्षण करना मत्स्य विभाग के बसोहली के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए मुसीबत का सबब बुना हुआ है। अगर विभाग मोटर वोट उपलब्ध करवा दे तो अवैध रूप से पकड़ी जा रही मछली पर लगाम लग सकती है।

chat bot
आपका साथी