केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठा पेयजल की समस्या

जागरण संवाददाता कठुआ केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के समक्ष क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:37 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:37 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठा पेयजल की समस्या
केंद्रीय मंत्री के समक्ष उठा पेयजल की समस्या

जागरण संवाददाता, कठुआ:

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के समक्ष क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने कहा कि विकास तो हो रहा है, लेकिन जिले में पेयजल की समस्या गंभीर है। इसके लिए पर्याप्त फंड की मांग।

जिला विकास परिषद के उपाध्यक्ष रघुनंदन सिंह बबलू ने कहा कि आज भी कंडी के कई क्षेत्रों में पेयजल समस्या गंभीर है। लोग दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। जिले में जल मिशन के तहत 291 नई स्कीमें मंजूर हुई हैं, लेकिन अभी 34 का ही कार्य शुरू हुआ है। इसके अलावा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनी, बसोहली और बिलावर में तेजी से कार्य हों, सीटीएम की तरह यहां बड़े उद्योग लगाए जाएं, ताकि हजारों युवाओं को रोजगार मिले। बीडीसी चेयरमैन बृजेश्वर सिंह ने कंडी में भर्ती रैली करने, पूर्ण राज्य का दर्जा वापस लौटाने, महाराजा हरि सिंह के जन्म दिन 23 सितंबर को अवकाश करने की मांग की। इस संबंधी लिखित में ज्ञापन भी दिया।

जिला विकास परिषद की बरनोटी हलके की सदस्य सुषमा देवी ने बायोटेक पार्क सहित अन्य उद्योगों में स्थानीय युवाओं को ही रोजगार देने की मांग की।

जिला विकास परिषद के चेयरमैन महान सिंह ने पहाड़ी, कंडी व अंधड़ क्षेत्र की समस्याओं को केंद्रीस मंत्री के समक्ष रखा। उन्होंने कहा कि जिले में केंद्र सरकार के प्रयास से अब पंचायतें सशक्त हुई हैं, जिसके परिणाम सामने आ रहे हैं। मौके पर प्रदेश के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव रंजन प्रकाश ठाकुर, डीसी राहुल यादव, एसएसपी रमेश चंद्र कोतवाल, उद्योग विभाग की निदेशक अनु मल्होत्रा, एडीडीसी पुनीत शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी