डीसी के समक्ष बदहाल सड़क व पेयजल का मुद्दा उठा

संवाद सहयोगी बिलावर लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए शनिवार को डीसी राहुल यादव ने लोक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:25 PM (IST)
डीसी के समक्ष बदहाल सड़क व पेयजल का मुद्दा उठा
डीसी के समक्ष बदहाल सड़क व पेयजल का मुद्दा उठा

संवाद सहयोगी, बिलावर: लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के लिए शनिवार को डीसी राहुल यादव ने लोक निर्माण विभाग के कॉन्फ्रेंस हॉल में जनता दरबार का आयोजन किया, जिसमें बदहाल सड़क, पेयजल की किल्लत और डॉक्टरों के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी किल्लत के मुद्दे छाए रहे।

जनता दरबार में होटार पंचायत के सरपंच जगदेव सिंह मियान ने बदहाल सड़क के कारण लोगों को हो रही परेशानी से अवगत करवाते हुए कहा कि सड़क पर दो महीने ही मिनी बस चलती है, बाकी महीने बंद रहती है, जिसका मुख्य कारण सड़क की बदहाली के साथ-साथ कच्चा रोड जिम्मेवार है। देवल के सरपंच शमशेर सिंह ने जल शक्ति विभाग की लचर कार्यप्रणाली से अवगत करवाते हुए कहा कि देवल पंचायत में पानी की सप्लाई अनियमित है। लोगों को बरसात के दिनों में भी पानी की किल्लत से दो चार होना पड़ता है। बीडीसी सदस्य अशोक कुमार सपोलिया ने बिलावर उपजिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन नहीं चलने का कारण लोगों को हो रही परेशानी, खासकर गर्भवती महिलाओं को होने वाली परेशानियों को उजागर किया। साथ ही कहा कि पानी की किल्लत से बिलावर उपजिला के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी राशन कार्ड आधार कार्ड से लिंक करवाने में हो रही है। इस संबंधी कई बार एडीसी के समक्ष भी मांग रख चुके हैं, लेकिन सीएपीडी अधिकारी जनता को होने वाली परेशानियों को दूर करने की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे। जिला विकास परिषद की सदस्य माडली नीरू राजपूत ने दलिया कड़ेत्तर सड़क मार्ग की बदहाली का मुद्दा उठाया।

पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुनने के बाद जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की जन समस्याओं को हल करने के लिए समय का निर्धारण हो, ताकि लोगों की समस्याएं समय रहते दूर हो सके। इसके बाद डीसी राहुल यादव ने माता सुकराला देवी के दरबार में शीश नवा कर मा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस मौके पर बिलावर म्यूनिसिपल कमेटी के अध्यक्ष उमाकात बसोत्रा, बीडीसी सदस्य निशा देवी के अलावा एडीसी संदेश कुमार शर्मा व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी