लंबित वेतन देने की मांग को लेकर अस्थायी कर्मियों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता कठुआ स्थायी करने के साथ लंबित वेतन जारी करने की मांग को लेकर विभिन्न

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:15 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:15 AM (IST)
लंबित वेतन देने की मांग को लेकर अस्थायी कर्मियों ने की नारेबाजी
लंबित वेतन देने की मांग को लेकर अस्थायी कर्मियों ने की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, कठुआ: स्थायी करने के साथ लंबित वेतन जारी करने की मांग को लेकर विभिन्न विभागों के अस्थायी कर्मी एक बार फिर कड़ा आंदोलन छेड़ने के मूड में हैं। सोमवार को जिला मुख्यालय पर जल शक्ति विभाग व पीडब्ल्यूडी के अस्थायी कर्मियों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए कहा कि उनकी जायज मांगों पर जल्द गौर किया जाए अन्यथा अब आंदोलन निर्णायक होगा।

जम्मू कश्मीर केजुअल लेबर यूनाइटेड फ्रंट के प्रधान सतीश शर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे कर्मियों ने प्रदेश के उप राज्यपाल को भी मामले में जल्द फैसला लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। इससे पहले अभी उनका संभागीय स्तर पर अपनी जायज मांगों को लेकर जम्मू में डिवकाम कार्यालय में 25 सितंबर को एकत्रित होने का कार्यक्रम है, जिसमें वे वहां ज्ञापन देंगे। अभी ऐसे प्रदर्शन जिला स्तर पर कर 25 के कार्यक्रम के लिए एकत्रित होने के लिए प्रचार किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने सभी कर्मियों को एकजुट और केजुअल लेबर यूनाइटेड फ्रंट के बैनर तले अपना आंदोलन जारी रखने को कहा। मौजूदा समय में उनकी मुख्य मांग 10 से 25 साल तक विभिन्न विभागों में अस्थायी कर्मियों को जल्द पक्का करने और जल शक्ति विभाग के अस्थायी कर्मियों का 65 महीने का वेतन जारी करने के साथ न्यूनतम वेतन एक्ट लागू करना है।

बहरहाल, लंबित वेतन व स्थायी करने की मांग को लेकर विभिन्न विभागों के अस्थायी कर्मी एक बार फिर कड़ा आंदोलन छेड़ने के मूड में हैं, जिसकी तैयारी में कर्मी जुट गए हैं।

chat bot
आपका साथी