प्रत्येक बूथ पर सौ व्यक्तियों को जोड़ने का लक्ष्य

जागरण संवाददाता कठुआ भाजपा के वरिष्ठ नेता व जम्मू-कश्मीर विस्तारक योजना के संयोजक पवन शम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:00 AM (IST)
प्रत्येक बूथ पर सौ व्यक्तियों को जोड़ने का लक्ष्य
प्रत्येक बूथ पर सौ व्यक्तियों को जोड़ने का लक्ष्य

जागरण संवाददाता, कठुआ: भाजपा के वरिष्ठ नेता व जम्मू-कश्मीर विस्तारक योजना के संयोजक पवन शर्मा ने सोमवार को पार्टी कार्यालय में जिलाध्यक्ष गोपाल महाजन और जिला आयोजन के सचिव विशाल परिहार की उपस्थिति में पार्टी के पूर्णकालिक कार्यकर्ताओं (विस्तारक) के साथ संगठनात्मक समीक्षा बैठक की, जिसमें बूथ स्तर पर पार्टी के संगठनात्मक ढांचे पर चर्चा करने के लिए कठुआ, हीरानगर, घगवाल, बिलावर और बसोहली के भाजपा विस्तारकों ने भाग लिया।

इस मौके पर पवन शर्मा ने कार्यकर्ताओं से प्रदेश प्रशासन की योजनाओं और सु²ढ़ीकरण पर लोगों से प्रतिक्रिया मांगते हुए आगामी विधान सभा चुनाव की संभावनाओं को देखते हुए पार्टी विस्तारकों को संगठनात्मक गतिविधियां तेज करने के निर्देश दिया कि परिसीमन रिपोर्ट सार्वजनिक होने के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के साथ बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने पर जोर दिया जाए। उन्होंने विस्तारकों से कहा कि वे अपने बूथ क्षेत्र से आने वाले आम जनता से संपर्क करें और उन्हें राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो से अवगत कराएं और उनके मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करें। उन्होंने कहा कि वे मंडल अध्यक्ष और शक्ति केंद्र प्रभारी के समन्वय से हर बूथ पर अपने दौरे के दौरान पार्टी का प्रारूप भरवाएं। पार्टी का आधार बढ़ाने और उसकी नीतियों और कार्यों के समर्थन के लिए विस्तारकों को प्रति बूथ कम से कम 100 व्यक्तियों को पार्टी के साथ जोड़ना चाहिए।

जिलाध्यक्ष गोपाल महाजन ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए आधार के विस्तार के लिए तीन लक्ष्य निर्धारित किए हैं। पार्टी का लक्ष्य 25 दिसंबर तक सभी मतदान केंद्रों में बूथ समितियों का गठन करना और सभी मतदान केंद्रों पर जनवरी 2022 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' का प्रसारण सुनिश्चित करना है। जिला आयोजन सचिव विशाल परिहार ने कठुआ में विस्तारकों द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने जोर दिया कि विस्तारक अपना काम पूरी लगन से कर रहे हैं और आने वाले समय में अधिक समर्पण के साथ काम करेंगे और संगठन की पूरी उम्मीदों पर अपना काम सुनिश्चित करेंगे।

chat bot
आपका साथी