हाईकोर्ट से भाजपा के बागी पार्षदों को मिली राहत

जागरण संवाददाता कठुआ नगर परिषद में विगत तीन माह पहले निर्दलियों से मिलकर भाजपा के 7 बाग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:46 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:46 AM (IST)
हाईकोर्ट से भाजपा के बागी पार्षदों को मिली राहत
हाईकोर्ट से भाजपा के बागी पार्षदों को मिली राहत

जागरण संवाददाता, कठुआ: नगर परिषद में विगत तीन माह पहले निर्दलियों से मिलकर भाजपा के 7 बागी पार्षदों द्वारा अपनी ही पार्टी के प्रधान एवं उपप्रधान के खिलाफ लाए गए अविश्वास का मामला विशेष ट्रिब्यूनल कोर्ट में खारिज किए जाने के बाद ठंडा पड़ गया था, लेकिन बुधवार को हाईकोर्ट जम्मू द्वारा जारी किए गए एक आदेश के बाद राजनीतिक मामला एक बार फिर गर्माया गया है। नगर परिषद के 7 भाजपा बागी पार्षदों सहित अन्य 5 निर्दलियों को कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उनके द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर दो सप्ताह के भीतर यानि एक अक्टूबर तक नगर परिषद को वोटिग कराने को कहा है।

हाईकोर्ट की ओर से जारी ताजा आदेश के बाद नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा एवं उप प्रधान रेखा कुमारी की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है। कुछ दिनों से ठंडा पड़ा मामला अब अगले दिनों के लिए शहर की हर गली एवं नुक्कड़ों में चर्चाओं में रहेगा। हालांकि, प्रधान के पास भी अपनी कुर्सी बचाने के लिए कई विकल्प रहेंगे, क्योंकि कोर्ट के आदेश पर अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिग के लिए दो सप्ताह का समय है, ऐसे में नरेश शर्मा जो कि नगर परिषद की राजनीति के खेल में अब माहिर हो चुके हैं। साल में तीन बार विरोधियों के प्रयास के बावजूद भी अपनी कुर्सी बचाने में अब तक सफल रहे हैं। इसमें एक बार गत वर्ष अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिग में और दो बार विशेष ट्रिब्नयूल कोर्ट में पहुंचे मामले को अपने पक्ष में फैसला कराने में सफल रहे। अब देखना है कि हाईकोर्ट में पहुंच चुके मामले में नरेश शर्मा क्या अपनी कुर्सी पूर्व की भांति बचाने में सफल होंगे। नए आदेश के बाद की जाने वाले अगली याचिका के फैसले पर ही पता चलेगा, लेकिन कुछ विरोधियों ने नरेश शर्मा की मुश्किलें फिर बढ़ा दी है।

उधर, नरेश शर्मा के समर्थक 9 पार्षद दोबारा नरेश शर्मा के ही कुर्सी पर बने रहने का दावा कर रहे हैं, जबकि विरोधी हर हाल में नरेश शर्मा को हटाने में सफल होने का एक बार फिर सपना लेना शुरू कर दिए हैं। बाक्स----

नरेश शर्मा के समर्थक पार्षद

नरेश शर्मा (स्वयं), रेखा कुमारी,

प्रेमनाथ डोगरा, राहुलदेव शर्मा,

संजीव वैध, रेखा देवी सभी भाजपा,

अन्य समर्थक पार्षद कुलवंत कौर, अशोक कुमार, रंधीर सिंह तीनों निर्दलीय।

बाक्स---

विरोधी पार्षद

रवींद्र पठानिया, अनिरुद्ध शर्मा

कर्ण सिंह, जोगेंद्र कुमार

अजय कुमार, रेनु बाला

भूपेंद्र राज सभी भाजपा।

अन्य विरोधी पार्षद

राजेंद्र सिंह बब्बी,

वंदना अंडोत्रा,बलजीत सिंह,

मीरा कुमारी, पुष्पा देवी (सभी निर्दलीय)

chat bot
आपका साथी