पोल्ट्री फार्म में घुसा बारिश का पानी, दो हजार मुर्गे मरे

संवाद सहयोगी हीरानगर क्षेत्र में पिछले कुछ दिन से हो रही तेज बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 04:30 PM (IST)
पोल्ट्री फार्म में घुसा बारिश का पानी, दो हजार मुर्गे मरे
पोल्ट्री फार्म में घुसा बारिश का पानी, दो हजार मुर्गे मरे

संवाद सहयोगी, हीरानगर : क्षेत्र में पिछले कुछ दिन से हो रही तेज बारिश की वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। सीमावर्ती छंनटाडा में डीच के बाध की सड़क पर बनाई गई पुली की पाइपों से पानी की उचित निकासी नहीं होने से तीन एकड़ जमीन में पानी जमा हो गया है। यही नहीं पानी साथ लगते पोल्ट्री फार्म में घुस गया। इससे 2000 मुर्गे पानी में डूब कर मर गए। लोगों ने पंप लगा कर पोल्ट्री फार्म में जमा पानी को निकाला।

पोल्ट्री फार्म के मालिक पवन कुमार के नेतृत्व में शनिवार में एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम राकेश कुमार से मिला और नुकसान का मुआवजा दिलवाने की माग की। पवन कुमार ने बताया कि वह बेरोजगार है। गुजर-बसर के लिए उसने एक पोल्ट्री फार्म किराये पर लेकर 2000 मुर्गे रखे थे। कुछ दिन बाद उनकी बिक्री बी की जानी थी। बारिश से पुली की पाइपों से पानी की उचित निकासी नहीं हुई। इससे पोल्ट्री फार्म में पानी भर गया। सभी मुर्गे डूब कर मर गए। उन्होंने कहा कि उसका लगभग तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने एसडीएम से आíथक सहायता की माग की, ताकि दोबारा काम चला सके। एसडीएम ने कहा कि नायब तहसीलदार को नुकसान की रिपोर्ट बनाने के लिए कहा है, जो डीसी कठुआ को भेज दी जाएगी।

उधर, बसोहली में पिछले तीन दिन से क्षेत्र में हो रही बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अधिकतर सड़कों पर आवागमन बंद होने से लोग अपने घरों में रहने को मजबूर होने लगे हैं। एक ओर बारिश, ऊपर से बिजली की अघोषित कटौती ने दिक्कतें और बढ़ा दी है। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कब आएगी और कब चली जाएगी, इसका कोई पता नहीं चल रहा है। बारिश के कारण जगह-जगह सड़कों पर मलबा आने के कारण यातायात भी ठप हो गया है। सुचेरा से बाडीघाट, बसोहली से धार महानपुर, जंदरैली से नगाली सड़क पर मलबा आने के कारण कोई वाहन नहीं चल पाया है। भारी बारिश में लोगों को पैदल सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। क्षेत्र में पिछले 24 घटे में 45 मिमी बारिश रिकार्ड गई।

chat bot
आपका साथी