अब नगर परिषद में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला हुआ तेज

जागरण संवाददाता कठुआ नगर परिषद में प्रधान एवं उपप्रधान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:45 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:45 AM (IST)
अब नगर परिषद में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला हुआ तेज
अब नगर परिषद में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला हुआ तेज

जागरण संवाददाता, कठुआ: नगर परिषद में प्रधान एवं उपप्रधान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद भाजपा के बीच बढ़ रही गुटबाजी के साथ ही अब आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी तेज हो गया है। गत दिवस प्रधान नरेश शर्मा द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पार्षदों को अपना पहले प्रधान बताने पर दिए गए बयान के बाद बागियों ने भी पत्रकारवार्ता आयोजित कर जवाब दिया।

भाजपा के 7 बागियों सहित 5 अन्य निर्दलियों ने प्रधान के बयान के बाद उनका (प्रधान नरेश शर्मा) दिमागी संतुलन खोने की बात कही है। बागियों का नेतृत्व कर रहे पार्षद रवींद्र पठानिया ने कहा कि नरेश शर्मा को वे अपना प्रधान व उप प्रधान बताने के लिए बाध्य नहीं है और न ही उन्हें पूछने का अधिकार है। 12 पार्षद चुनेंगे कि कौन होगा नेता। उक्त फैसला हाउस में मतदान के दौरान होगा, प्रधान नरेश शर्मा को इसकी चिता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वे अल्पमत में है, इसलिए उनका अब प्रधान की कुर्सी से जाना तय है। 12 पार्षद अभी तक एकजुट हैं, प्रधान उन्ही में से एक होगा, लेकिन वे शायद भूल गए है कि नगर परिषद के एक्ट के तहत उनके पास अब अविश्वास पर मतदान के लिए बैठक बुलाने के लिए तीन दिन ही रह गए हैं। उसके बाद एक्ट के तहत उनके पास से भी अधिकार नहीं रहेगा, इसलिए वे बैठक बुलाएं और हाउस में फैसला होगा कि प्रधान कौन होगा।

पठानिया ने नरेश शर्मा पर विकास रोकने का आरोप लगाने का जवाब देते हुए कहा कि कौन विकास रोक रहा है। इसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार है, क्योंकि उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान न कराकर विकास रोका है। इसके लिए वे ही जिम्मेदार है। शहर के विकास पर सभी एकमत से राय होनी चाहिए न कि कुछ पार्षद एवं प्रधान अपनी मर्जी से विकास कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें जनता ने नहीं चुना है, उन्हें प्रधान पार्षदों ने चुना है, इस बयान को वापस लें।

इस बीच पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बब्बी ने भी कहा कि नरेश शर्मा इस्तीफा दें, आधे घंटे के बाद प्रधान कौन होगा, यह पता चल जाएगा। 12 पार्षद में से ही कोई एक प्रधान होगा। कौन बनेगा, कौन नहीं बनेगा, इसका फैसला हम करेंगे न कि नरेश शर्मा। 12 पार्षद किसी पार्टी से संबंधित नहीं है, सभी आजाद है, विकास नहीं रोक रहे। अब प्रधान नरेश शर्मा इस्तीफा दें, अगर नहीं चाहते हैं तो मतदान के लिए बैठक बुलाएं। वहां फैसला हो जाएगा। उन्होंने इशारे-इशारे में कहा कि 12 में से सबसे बड़ा प्रधान राजेंद्र सिंह बब्बी है।

chat bot
आपका साथी