नेकां ने शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को किया याद, दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता कठुआ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 116वीं ज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:53 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:53 AM (IST)
नेकां ने शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को किया याद, दी श्रद्धांजलि
नेकां ने शेख मोहम्मद अब्दुल्ला को किया याद, दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कठुआ: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 116वीं जयंती पर रविवार को जिला मुख्यालय पर नेशनल कांफ्रेंस द्वारा समारोह आयोजित किया गया, जिसमें नेकां कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के रखे गए चित्र पर श्रद्धा के सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर पार्टी के संस्थापक शेख अब्दुल्ला द्वारा जम्मू कश्मीर के लोगों विशेषकर गरीब परिवारों के उत्थान के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उनके द्वारा जनसेवा के लिए बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। पार्टी के जिला प्रधान अजीत कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने जम्मू कश्मीर के विकास में शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के योगदान का जिक्र किया और उनके नेतृत्व में गठित नेशनल कॉफ्रेंस के सात दशक के सफर पर रोशनी डाली। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के छोटे किसान मजदूर को उन्होंने लैंड टू टिल्लर एक्ट लागू लागू कर सरकारी एवं बड़े जमीदारों से कुछ भूमि वापस लेकर मालिक बनाया, वह उनका एक क्रांतिकारी कदम रहा है, जिसे आज भी लोग याद करते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता किशोर बख्शी ने कार्यकर्ताओं को सरकार के तानाशाही कदम के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठाने को कहा। अजीत कुमार शर्मा ने कहा शेख मोहम्मद अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के अंदर नेशनल कांफ्रेंस का जो पौधा लगाया था, वह आज भी फल फूल रहा है, जिसका आज तक कोई विकल्प नहीं हुआ है। प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर नेशनल कांफ्रेस अपना परचम लहराएगी, जम्मू कश्मीर के लोग बेसब्री से विधानसभा चुनाव में नेशनल कान्फ्रेंस को फिर से सत्ता सौंपने का इंतजार कर रहे हैं।

कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता जे पी सिंह, बावा दित्ता, प्रदीप केसर, शकील अहमद टोनी, प्रवीण कौसर, राकेश शर्मा, सुभाष वर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी