लोहाई मल्हार सड़क बदहाल, ब्लैकटाप करने की माग

संवाद सहयोगी बिलावर कटली से लोहाई मल्हार तक की सड़क आज तक ब्लैकटॉप नहीं हो पाई है जिसके

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 04:37 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 04:37 AM (IST)
लोहाई मल्हार सड़क बदहाल, ब्लैकटाप करने की माग
लोहाई मल्हार सड़क बदहाल, ब्लैकटाप करने की माग

संवाद सहयोगी, बिलावर : कटली से लोहाई मल्हार तक की सड़क आज तक ब्लैकटॉप नहीं हो पाई है, जिसके कारण ग्रामीणों को खासे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, कई वर्ष पहले कटली-मल्हार सड़क का काम शुरू किया गया था, लेकिन आज तक इसे ब्लैक टॉप नहीं किया गया। इससे लोहाई मल्हार पहुंचने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बदहाल सड़क होने के कारण विद्यार्थी, सरकारी कर्मचारी और बीमार लोग रोजाना जान जोखिम में डालकर कई किलोमीटर का सफर तय कर कटली पहुंचते हैं। पहाड़ी रास्ता और सड़क में कंकर ही कंकर होने के कारण गाड़ियों को एक दूसरे को पास देने के लिए जगह भी नहीं बचती है। लोहाइ मल्हार सड़क पर टाटा सूमो और मिनी बसें अवैध तरीके से चलाई जाती हैं जो कि मनमाने किराया भी वसूलते हैं। मल्हार के सरपंच प्रवीण अख्तर, सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद रफीक आदि ने विभाग के अधिकारियों से अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द इस सड़क को ब्लैक टॉप किया जाए, क्योंकि सड़क की सुविधा नहीं होने की वजह से लोहाई मल्हार के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आलम यह है कि अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचने में कई घटे लग जाते हैं। ऐसे में इसका सबसे ज्यादा असर विद्यार्थी व बूढ़े बीमार लोगों पर पड़ता है, जिन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ती है।

उधर, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता मोहम्मद यूनुस ने कहा कि कटली-मल्हार रोड को विभाग द्वारा वैसे तो लैंग्विशेज में प्रोजेक्ट बनाकर फंड के लिए भेजा गया है, लेकिन मल्हार रोड को पीएमजीएसवाई भी टेकअप कर रहा है। इसके लिए पीएमजीएसवाई विभाग ने मल्हार कटली रोड की डीपीआर बनाने के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया है।

chat bot
आपका साथी