बसोहली उपजिला में कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाने वालों की होगी सूची तैयार

संवाद सहयोगी बसोहली एडीसी तिलक राज थापा ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:52 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:52 AM (IST)
बसोहली उपजिला में कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाने वालों की होगी सूची तैयार
बसोहली उपजिला में कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाने वालों की होगी सूची तैयार

संवाद सहयोगी, बसोहली: एडीसी तिलक राज थापा ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान बीएमओ अनुराधा केरनी ने बताया कि 18 वर्ष की आयु वाले 38 फीसद युवाओं का वैक्सीनेशन हो चुकी है, जबकि 45 वर्ष की आयु वालों लोगों की 105 प्रतिशत वैक्सीनेशन का काम हो चुका है। एडीसी ने बीडीओ और सीडीपीओ को निर्देश दिए कि प्रत्येक पंचायत का सर्वे किया जाए, जो लोग बिना वैक्सीनेशन के है, उनकी एक सूची तैयार की जाए। सीडीपीओ से कहा कि बसोहली की पाच पंचायतें बिलावर में पड़ती है, बिलावर के सीडीपीओ से मिलकर जो लोग बिना वैक्सीनेशन के रह गए, उनकी भी लिस्ट तैयार की जाए। बीएमओ को निर्देश दिए कि पंचायत स्तर पर बीडीओ एवं सीडीपीओ के सहयोग से वैक्सीनेशन के लिए विशेष शिविर लगाई जाए, ताकि सौ फीसद वैक्सीनेशन के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

एडीसी ने टीएसओ से बिना राशन कार्ड के रह गए परिवारों की सूची भी मांगी, जबकि एसडीपीओ को निर्देश दिए कि आज से बियानी चौक महानपुर, अटल सेतु, पीएचसी जंदरैली के पास नाके लगाकर मजिस्ट्रेट आन ड्यूटी तैनात किया जाए। पंचायत के पंच व सरपंचों को भी साथ लिया जाए। इन वाहनों की चैकिंग के दौरान जाच की जाए कि 18 वर्ष की उम्र से ऊपर किसने वैक्सीनेशन लगाई है और जिसने नहीं लगाई उसे वैक्सीनेशन सेंटर भेजा जाए। बीएमओ ने बताया कि बसोहली ब्लाक के अधीन 20 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। तहसीलदार ने सुझाव दिया कि पंच सौ फीसद वैक्सीनेशन में अहम भूमिका निभा सकते हैं। इनका सहयोग लिया जाए। 30 सितंबर तक 18 वर्ष की आयु तक सौ प्रतिशत लक्ष्य को हासिल किया जाए। एडीसी ने मंदिर मस्जिद के पुजारी एवं मौलवी भी स्पीकर के माध्यम से वैक्सीनेशन को लेकर घोषणा करें। कुडेरा एवं खुडकू में सरकारी भूमि की हदबंदी एक दो दिन में की जाए। सभी बीडीओ को निर्देश दिए कि पंचायतों में ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाए।

बाक्स----

खांसी-बुखार होने पर रामलीला देखने नहीं जाएं: एडीसी

एडीसी तिलक राज थापा ने नवरात्र की तैयारियों को लेकर बैठक की। बैठक में एसडीपीओ को निर्देश दिए कि महानपुर में बनखंडी माता मंदिर में पेट्रोलिंग किया जाए। जितने भी क्षेत्र में मंदिर हैं, जहा पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगती है वहा पर सुरक्षा के उचित प्रबंध किए जाएं। बिजली विभाग को बिना कटौती के बिजली एवं सभी मंदिरों में पानी की सप्लाई के प्रबंध किया जाए। पानी की सप्लाई का प्रबंध जहां नहीं है, वहा पर टैंकर से पानी की आपूíत की जाए। बीडीओ को निर्देश दिए कि मंदिरों को जाने वाले पैदल रास्तों को साफ किया जाए। रामलीला क्लब प्रधान को निर्देश दिए कि रामलीला के मंचन के दौरान एसओपी का पालन किया जाए, जो टीमें रामलीला मंचन में काम करती हैं, उनकी वैक्सीनेशन हो। रामलीला मंचन के दौरान स्पीकर से घोषणा हो कि जिसे बुखार व खांसी है, वह रामलीला देखने के लिए नहीं आए। वैक्सीनेशन के प्रति भी घोषणा हो। रामलीला के दौरान आयुर्वैदिक सब सेंटर में वैक्सीनेशन के प्रबंध हों और जो भी कलाकार रामलीला मैदान में जाए उसकी थर्मल स्क्रीनिंग हो। म्यूनिसिपल कमेटी के ईओ को निर्देश दिए कि नवरात्र से पूर्व सभी गलियों में स्ट्रीट लाइट को ठीक किया जाए, रामलीला मैदान की सफाई नियमित हो। तहसीलदार व बीडीओ भी मंदिरों में औचक निरीक्षण करें कि मंदिरों में एसओपी का पालन हो रहा है या नहीं।

chat bot
आपका साथी