सड़क का निर्माण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता कठुआ ग्रामीण क्षेत्र के विकास को लेकर अब जिला विकास परिषद पूरी तरह से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:36 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:36 AM (IST)
सड़क का निर्माण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश
सड़क का निर्माण कार्य समय पर पूरा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, कठुआ: ग्रामीण क्षेत्र के विकास को लेकर अब जिला विकास परिषद पूरी तरह से सक्रिय दिखने लगा है। परिषद अब अपने स्तर पर विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैंठकें कर क्षेत्र में चल रहे विकास कार्याें की समीक्षा कर रही है। इसी क्रम में शनिवार को जिला विकास परिषद के अध्यक्ष महान सिंह ने कठुआ एवं बिलावर संभाग के पीएमजीएसवाई विभाग की समीक्षा बैठक ली।

बैठक में पीएमजीएसवाई के चीफ इंजीनियर जम्मू राजन मेंगी मौजूद रहे। इसके अलावा सुपरिटेंडेंट जम्मू-कठुआ-ईस्ट रेंज, जोन कठुआ, जोन बिलावर के कार्यकारी अभियंताओं, डीडीसी उपाध्यक्ष रघुनंदन सिंह बबलू, डीडीसी सदस्यों, बीडीसी अध्यक्षों, एडीडीसी कठुआ, पुनीत शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक का आयोजन स्थल लखनपुर स्थित ट्रेवल मार्ट काम्प्लेक्स रहा, जो मौजूदा समय में डीडीसी मुख्यालय है। चेयरमैन ने बैठक में जिले में पीएमजीएसवाई सड़कों के कार्याें की समीक्षा करते हुए मौजूदा समय में चल रहीं सभी 102 परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की, जिसमें प्रत्येक कार्य की स्थिति की समीक्षा की गई। डीडीसी अध्यक्ष ने विभाग के इंजीनियरों को कार्य में गुणवत्ता और परियोजनाओं के समय पर निष्पादन पर मुख्यत: जोर दिया। हालांकि, कुछ कार्याें में पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने दरियाओं से रेत बजरी की प्रतिबंध के चलते कमी, भूमि विवाद, वन विभाग की भूमि होने पर उनसे क्लीयरेंस मिलने में देरी से संबंधित विभिन्न समस्याओं को उजागर किया।

डीडीसी अध्यक्ष ने विभाग के इंजीनियरों द्वारा देरी का कारण बने उपरोक्त मुद़्दों को सरकार के समक्ष उठाने का भरोसा दिया, ताकि कार्यों के समय पर पूरा होने से जनता को जल्द राहत मिले। उनका कहना था कि डीडीसी के गठन के बाद अब जनता की उनके प्रति विकास की उम्मीद बढ़ी है, ऐसे में वे जनता को जवाबदेय है, इसलिए विभाग के इंजीनियर विकास परियोजनाओं के कार्य समय पर पूरा करने के लिए काम करें।

chat bot
आपका साथी