दफ्तरों में अवकाश, मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता कठुआ/कठुआ जिले के देवी मंदिरों में नवरात्र के चौथे दिन श्रद्धालुओं का दर्श

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 04:23 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 04:23 PM (IST)
दफ्तरों में अवकाश, मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़
दफ्तरों में अवकाश, मंदिरों में भक्तों की उमड़ी भीड़

जागरण संवाददाता, कठुआ/कठुआ: जिले के देवी मंदिरों में नवरात्र के चौथे दिन श्रद्धालुओं का दर्शन के लिए सैलाब उमड़ा। रविवार का अवकाश होने के कारण लोगों की दिनचर्या की शुरुआत परिवार सहित मंदिरों में माथा टेकने के साथ हुई। इसके चलते विभिन्न देवी मंदिरों में 40 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगाई। सबसे ज्यादा भीड़ बनी के जोड़े माता मंदिर में पहुंची, जहां 10 हजार, बिलावर के बाला सुंदरी में 9500 और सुकराला देवी मंदिर में 7 हजार श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। इसके बाद 5 हजार ने जसरोटा के महाकाली मंदिर और 4 हजार ने जांडी स्थित किले वाली माता मंदिर में शीश झुकाया।

इस बीच नवरात्र के चौथे दिन श्रद्धालुओं ने मंदिरों एवं घरों में देवी मां के चौथे एवं पाचवें स्वरूप कुष्मांडा एवं स्कंदमाता की आराधना की और परिवार एवं समाज की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। शहर के मुख्य बाजार में स्थित माता आशापूर्णी मंदिर में पुजारी गायत्री शर्मा ने श्रद्धालुओं के साथ मां की भेंटों से महिमा का गुणगान किया।

उधर, बिलावर स्थित बाला सुंदरी और माता सुकराला देवी मंदिरों में भी हजारों श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगाई। मा के भक्तों द्वारा लगाया जा रहे जयकारा से सुकराला का वातावरण भक्तिमय हो गया। रविवार सुबह से ही माता सुकराला देवी के दरबार में पहुंचने वाले मा के भक्त कतारों में खड़े होकर जयकारे लगा रहे थे, जिससे पूरे क्षेत्र का माहौल भक्तिमय हो गया। माता बाला सुंदरी दरबार में भी भक्तों की भीड़ सबसे ज्यादा रही।

बाक्स----

जिले के प्रमुख देवी मंदिरों में चौथे नवरात्र पर पहुंचे 40000 श्रद्धालु

. राजबाग जसरोटा मां काली मंदिर ----5000

. माता सुकराला देवी मंदिर बिलावर - 7000

. माता बाला सुंदरी मंदिर बिलावर ----9500

. माता बाला सुंदरी मंदिर नगरी------ 2000

. जोड़े माता मंदिर बनी ------10000

. दौले माता मंदिर बनी ------ 1500

. जांडी किला मंदिर हीरानगर------ 4000

. मां चंडिका मंदिर शेरकोटला------ 500

. माता आशापूर्णी मंदिर कठुआ------ 300

. चंचलो माता मंदिर बसोहली------ 400

chat bot
आपका साथी