पार्टी को मजबूत करने पर किया विचार-विमर्श

संवाद सहयोगी हीरानगर भाजपा मढीन मंडल के अध्यक्ष राज सिंह की अध्यक्षता में चक नथल पंचायत में बैठ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:00 AM (IST)
पार्टी को मजबूत करने पर किया विचार-विमर्श
पार्टी को मजबूत करने पर किया विचार-विमर्श

संवाद सहयोगी, हीरानगर : भाजपा मढीन मंडल के अध्यक्ष राज सिंह की अध्यक्षता में चक नथल पंचायत में बैठक हुई, जिसमें उपस्थित मंडल प्रभारी सुदर्शन खजुरिया, सरपंच राहुल हंस, रशपाल वर्मा व रवि अबरोल आदि नेताओं ने पार्टी की मजबूती तथा स्थानीय समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया।

इस मौके पर राज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35 ए हटने से जम्मू संभाग में विकास कायरें में तेजी आई है। मढीन मंडल के अंतर्गत पड़ते गावों में अधिकांश सड़कें पक्की हो चुकी हैं। साझी मोड़, कोट पूननू, पहाड़पुर तक सड़कों के विस्तारीकरण और पुलों के निर्माण से लोगों को आने जाने की सुविधा मिली है। केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं का लोगों को लाभ मिल रहा है। कुछ लोग जानकारी के अभाव से लाभ नहीं उठा पाते।

कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर बैठकें कर लोगों को जागरूक करना चाहिए, ताकि वे भी लाभ उठा सकें। वहीं सरपंच विक्रम सिंह, झडा सिंह ने किसानों की समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि मंडिया कम होने की वजह से किसानों को धान बेचने में दिक्कत आ रही है। पहले किसान पंजाब की मंडियों में भी अपना धान बासमती बेच लेते थे। अब पंजाब में रोक लगी हुई है। सरकार को मढीन ब्लाक में छनलालदीन और कोटपूननू क्षेत्र में दो और मंडिया खोलनी चाहिए। वहीं मढीन ब्लाक के प्रभारी सुदर्शन खजुरिया ने कहा कि किसानों की मंडिया बढ़ाने की माग को लेकर मंगलवार को डीसी राहुल यादव से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में जम्मू-कश्मीर में जितना विकास हुआ है, उतना पूर्व सरकारें 70 सालों में नहीं करवा सकी। पंचायतों के गठन के बाद अब गावों में विभिन्न योजनाओं के तहत विकास कार्य चल रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भी गरीब परिवारों के पक्के मकान बन रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे गावों में बैठकें कर लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अवगत करवाएं।

chat bot
आपका साथी