हीरानगर से सांझी मोड़ तक मेटाडोर चलाने की मांग

संवाद सहयोगी हीरानगर ब्लाक दिवस पर आयोजित जनता दरबार में एसडीएम राकेश कुमार ने लोगों

JagranPublish:Thu, 25 Nov 2021 04:05 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 04:05 AM (IST)
हीरानगर से सांझी मोड़ तक मेटाडोर चलाने की मांग
हीरानगर से सांझी मोड़ तक मेटाडोर चलाने की मांग

संवाद सहयोगी, हीरानगर : ब्लाक दिवस पर आयोजित जनता दरबार में एसडीएम राकेश कुमार ने लोगों की समस्याएं सुनी तथा अधिकारियों को समाधान करवाने के निर्देश दिए। इस मौके पर लोगों ने बिजली, पानी, सड़कों की समस्या से अवगत कराया।

श्यामलाल ने बताया कि हीरानगर-सांझी मोड़ के बीच मेटाडोर नहीं चलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नीचले क्षेत्र में 50 के करीब सीमावर्ती गांव पड़ते हैं, प्रतिदिन सैंकड़ों लोग हीरानगर में उपमंडल कार्यालय, उपजिला अस्पताल समेत अन्य कार्यालयों में अपने जरूरी काम के लिए आते जाते हैं। जिन लोगों के पास निजी वाहन नहीं है उन्हें वाया चढ़वाल से होकर आना पड़ता है। इसके कारण उन्हें आने जाने में ही 80 रुपये खर्च हो जाते हैं और समय की भी बर्बादी होती है। उन्होंने कहा कि इस रूट के परमीट है। फिर भी मिनी बसें नहीं चलती। लोगों ने पहले भी मिनी बसें नियमित चलाने की मांग की थी। इसके बावजूद समस्या हल नहीं हुई।

वहीं, सोमनाथ ने सड़कों के किनारे पर पानी निकासी के लिए पक्के नाले बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पानी सड़कों पर बहने से तारकोल जल्द उखड़ जाती है। पीडब्ल्यूडी को तारकोल बिछाने से पहले नाले भी बनाने चाहिए। धीरज गुप्ता ने दयालाचक हीरानगर मार्ग पर करियाडा ट्यूबवेल के नीचे सड़क पर तारकोल बिछाने का काम जल्द शुरू करवाने की मांग की। किशोरी लाल ने गांवों में बिजली की पुरानी तारों को बदलने तथा छनचरखडी रिसीविग स्टेशन का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने की मांग की।

एसडीएम राकेश कुमार ने कहा कि सांझी मोड़ हीरानगर के बीच मिनी बसें चलाने की पहले भी लोगों ने मांग की थी। इस संबंध में आरटीओ से बात भी हुई थी। अगर अभी तक नहीं चली तो दोबारा बात करेंगे। उन्होंने अधिकारियों को अन्य समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। इस पर तहसीलदार डींगा अंब सुनील डोगरा, टीएसओ तीर्थ राम शर्मा, डा. उत्तम कुमार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।