पलासी में पानी की समस्या दूर करने की उठी मांग

संवाद सहयोगी बसोहली जिला विकास परिषद के चेयरमैन महान सिंह ने उपजिला की पंचायत पलासी में जनता दर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:59 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:59 AM (IST)
पलासी में पानी की समस्या दूर करने की उठी मांग
पलासी में पानी की समस्या दूर करने की उठी मांग

संवाद सहयोगी, बसोहली: जिला विकास परिषद के चेयरमैन महान सिंह ने उपजिला की पंचायत पलासी में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान बीडीसी चेयरमैन सुषमा जम्वाल, स्थानीय सरपंच रमेश चंद्र, पंच, स्थानीय निवासी एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

स्थानीय निवासियों ने सड़कों की दुदर्शा को लेकर माग की कि सड़कों की स्थिति में सुधार किया जाए। स्थानीय निवासियों ने पलासी, थाना कनोह, खलोह, पंतेड़ आदि में पानी की समस्या उजागर करते हुए कहा कि यहा पर पानी मुश्किल के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हर घर नल योजना यहा पर लागू करवाई जाए और पानी के स्त्रोतों को विकसित कर पानी की सप्लाई के लिये ओवर हैड टैंक आदि लगवाए जाएं। ग्रामीणों ने केरोसिन को लेकर भी माग की कि इसकी सप्लाई हो। वार्ड नंबर 4, 5 एवं 10 में हैंडपंप को ठीक करवाया जाए, क्योंकि बहुत दिनों से खराब पड़ा हुआ है। वार्ड नंबर 7 में एक परिवार के मकान बनाने के लिए पीएमएवाई के अधीन लाया जाए। आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए पलासी में कैंप लगाया जाए, क्योंकि कई लोगों के हेल्थ कार्ड नहीं बने हैं। जल शक्ति विभाग के दैनिक वेतन भोगियों का शिष्टमंडल भी उनसे मिला और उन्हें स्थाई कर्मी बनाने एवं उनके वेतन को बढ़ाने के लिये कार्रवाई करने की माग की। महिलाओं ने विधवा पेंशन को लेकर औपचारिकताएं कम करने और पेंशन जल्द लगाने के लिए कार्रवाई करने की माग की।

जिला विकास परिषद चेयरमैन ने महान सिंह ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है, तभी से कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। ग्रामीणों की ओर से उठाए गए समस्याओं की रूपरेखा को बनाकर उच्चाधिकारियों से मिलकर हल करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी