वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ पार होने पर कोरोना वारियर्स सम्मानित

जागरण संवाददाता कठुआ देश में कोरोना वैक्सीनेशन का सौ करोड़ आकड़ा पूरा होने पर जगह-

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:59 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:59 AM (IST)
वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ पार होने पर कोरोना वारियर्स सम्मानित
वैक्सीनेशन का आंकड़ा सौ करोड़ पार होने पर कोरोना वारियर्स सम्मानित

जागरण संवाददाता, कठुआ: देश में कोरोना वैक्सीनेशन का सौ करोड़ आकड़ा पूरा होने पर जगह-जगह भाजपा संगठन ने स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया गया। इसी क्रम में भाजपा के पूर्व मंत्री, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अपने- अपने क्षेत्र स्थित स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर वहा तैनात कर्मियों को फूलों के हार पहनाकर सम्मान दिया।

शहर के वार्ड 14 स्थित नाग नगर में अर्बन पीएचसी में पहुंच कर पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया ने कार्यकर्ताओं सहित वहा तैनात पूरे स्टाफ को सरकार के सौ करोड़ भारतीय को कोरोना वैक्सीनेशन आकड़ा पूरा करने में दिए गए सहयोग एवं मेहनत के लिए पहनाकर सम्मानित करते हुए कहा कि यह उपलब्धि भारत के लिए बहुत बड़ी है, इससे जहा आम लोग कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षित हुए हैं, वहीं सरकार के कोरोना वेक्सीनेशन अभियान को बल मिला। सरकार के इस अभियान को सफल बनाने में स्वास्थ्य कर्मियों का अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि इतने बड़े आकड़े से देश की पूरे विश्व में साख बड़ी है, वहीं हमारे हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इससे पूरे विश्व में कद और ऊंचा हुआ है। पूरा विश्व आज भारत के वैक्सीनेशन अभियान से सबक ले रहा है। इसके लिए वे स्वास्थ्य कर्मी बधाई के पात्र हैं।

भाजपा नेता राजीव जसरोटिया ने इस अभियान की सफलता के लिए भाजपा संगठन के कार्यकर्ताओं, पंचायती राज संस्थाओं के अलावा आशा वर्करों का भी आभार जताया, जिन्होंने वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक किया। इसी कड़ी में डिंगा अंब पीएचसी की मेडिकल आफिसर डा. सीमा शर्मा को बीएमओ हीरानगर डॉ. स्वामी अंजल और तहसीलदार राहुल बसोत्रा ने सौ फीसद वैक्सीनेशन में उनके योगदान को देखते हुए प्रशसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने डिंगा अंब जैसे कंडी क्षेत्र में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने पर डॉ. सीमा शर्मा के योगदान को सराहा।

उधर, अमाला पंचायत के प्राथमिक उपचार केंद्र में स्वास्थ्य विभाग के फ्रंट लाइन वर्करों को सम्मानित करते हुए भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अशोक जसरोटिया ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, सफाई कर्मचारियों, शिक्षा विभाग, पुलिस एवं सुरक्षा बलों के जवानों आदि के अथक प्रयासों से भारत ने आज 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर इतिहास रचा है। इसकें लिए सभी बधाई के पात्र है। इस मौके पर बुथ प्रधान राजेंद्र शर्मा, गोपाल शर्मा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी