अभिषेक व मालविका सर्वश्रेष्ठ वालंटियर

जागरण संवाददाता कठुआ एनएसएस के 52वें स्थापना दिवस पर डिग्री कॉलेज के सभागार में शुक्रवा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 12:28 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 12:28 AM (IST)
अभिषेक व मालविका सर्वश्रेष्ठ वालंटियर
अभिषेक व मालविका सर्वश्रेष्ठ वालंटियर

जागरण संवाददाता, कठुआ: एनएसएस के 52वें स्थापना दिवस पर डिग्री कॉलेज के सभागार में शुक्रवार को समारोह आयोजित किया गया, जिसमें एनएसएस और इसके उद्देश्य के बारे में वक्ताओं ने रोशनी डाली। इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर समा बांध दिया।

कॉलेज के मुख्य अतिथि एवं उप प्रधानाचार्य प्रो. जसविदर सिंह द्वारा पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो. नेहा बंद्राल ने सर्वप्रथम स्वागत भाषण दिया। इसके बाद सत्र 2020-21 के दौरान एनएसएस की गतिविधियों पर एक विस्तृत रिपोर्ट वरिष्ठतम स्वयंसेवक नमन डोगरा द्वारा पढ़ी गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में डोगरी नृत्य, गिद्दा और राहुल और रोहित कुमार द्वारा नृत्य और गायन में एकल प्रदर्शन एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत किया गया। स्वयंसेवकों द्वारा ऊर्जावान भांगड़ा प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

कार्यक्रम का संचालन एनएसएस वालंटियर मिस साक्षी भाऊ व अभिषेक सिंह ने किया। अभिषेक सिंह एवं मालविका शर्मा को सत्र 2020-21 के लिए पुरुष व महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ वालंटियर से सम्मानित किया गया। मालविका शर्मा और नीतीश पन्सोत्रा को विशेष शीतकालीन शिविर पुरस्कार भी दिया गया। डॉ. जेबी सिंह, निदेशक शारीरिक शिक्षा और खेल भी कॉलेज के समय के दौरान इन इकाइयों के पूर्व एनएसएस स्वयंसेवक होने के नाते स्वयंसेवकों को संबोधित करते हैं। उन्होंने एक एनएसएस स्वयंसेवक से अब तक के अपने सफर के अनुभव को साझा किया।

एनएसएस दिवस एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी प्रो. मनमोहन सिंह, प्रो. रितु शर्मा और प्रो नेहा बंद्राल की देखरेख में मनाया गया। कार्यक्रम के उपरांत परिसर में पौधरोपण एवं स्वच्छता अभियान का भी आयोजन किया गया। प्रो. राज किरण, डा. रचना देवी, डॉ शुभ कुमार शर्मा, डा. पंकज गुप्ता, डा. कैलाश शर्मा, डा. कमलदीप सिंह, डा. शमशेर सिंह और निदेशक शारीरिक शिक्षा डा. जोगविदर सिंह सूदन उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी