जमीन खाली करवाने का भाजपा भी विरोध में

जागरण टीम कठुआ/हीरानगर सरकारी आदेश के बाद सरकारी भूमि को खाली कराने की शुरू की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 04:55 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 04:55 AM (IST)
जमीन खाली करवाने का भाजपा भी विरोध में
जमीन खाली करवाने का भाजपा भी विरोध में

जागरण टीम, कठुआ/हीरानगर: सरकारी आदेश के बाद सरकारी भूमि को खाली कराने की शुरू की जा रही प्रक्रिया को लेकर किसानों में जहां भारी रोष है, वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी इस च्वलंत मुद्दे पर शनिवार को अपना रुख स्पष्ट कर दिया।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी ने डीडीसी सदस्य कर्ण कुमार अत्री की ओर से दयालाचक में आयोजित करवाई गई आपात बैठक में किसानों का साथ देने का सीधे तौर पर ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से लोगों के साथ रही है, इसलिए सरकारी भूमि को खाली कराने की जारी आदेश से अगर किसानों की दशकों पुरानी खेती योग्य भूमि छीन ली जा रही है तो पार्टी सरकार के आदेश का कड़ा विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि वे किसानों द्वारा इस मुद्दे पर छेड़े जाने वाले आदोलन के साथ है। सरकार को आदेश वापस लेने के लिए कहेगी।

बैठक में मौजूद डीडीसी सदस्य कर्ण कुमार अत्री ने कहा कि वे इस सरकारी आदेश का विरोध करते हैं, जिन किसानों ने 70 साल से उक्त भूमि पर खेती की है, अपने खून पसीने से कृषि योग्य बनाया अगर उक्त भूमि उनके नाम आज तक नहीं हुई है तो इसमें सरकार की तरफ से कमी रह गई है। पाकिस्तान की अकारण गोलिया खाकर उस जमीन को आबाद किया। ऐसे में सरकार अब इस संबंध में कोई आदेश जारी करने की बजाय उनके नाम मालिकाना हक करें, क्योंकि सरकारी आदेश के बाद भूमि खाली कराए जाने की शुरू की गई प्रक्रिया से उनके क्षेत्र के सैकड़ों किसानों को नुकसान हो रहा है। किसानों ने भाजपा के चुनाव चिन्ह पर हमें वोट देकर जनप्रतिनिधि बनाया है, इसलिए पहले जनता के जनप्रतिनिधि है। इसके चलते उनके हितों की रक्षा करना उनका पहला दायित्व है।

बैठक में भाजपा के जिला प्रधान गोपाल महाजन, जिला सचिव आशनंद खजुरिया, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रेम नाथ डोगरा, डीडीसी सदस्य रीमी चाडक, म्यूनिसिपल कमेटी के चेयरमैन एडवोकेट विजय शर्मा के अलावा भी कई नेता मौजूद रहे। सरपंच सुभाष शर्मा, ओबीसी मोर्चा के पूर्व वाइस चेयरमैन रशपाल वर्मा, बीडीसी चेयरमैन राधेश्याम, रवि अबरोल, मंडल प्रधान राजेंद्र बख्शी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी