गांवों में जनसंपर्क बढ़ाने में जुटी भाजपा

जागरण संवाददाता कठुआ आगामी विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के मद्देनजर भाजपा ने जिले में अपनी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 12:21 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 12:21 AM (IST)
गांवों में जनसंपर्क बढ़ाने में जुटी भाजपा
गांवों में जनसंपर्क बढ़ाने में जुटी भाजपा

जागरण संवाददाता, कठुआ: आगामी विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के मद्देनजर भाजपा ने जिले में अपनी सक्रियता बढ़ाते हुए गांव-गांव में जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। इसी क्रम में रविवार को पूर्व वन मंत्री राजीव जसरोटिया की अध्यक्षता में हीरानगर विधानसभा क्षेत्र के धलोटी गांव में रविवार को बैठक की, जिसमें भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अशोक जसरोटिया, जिला चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विद्यासागर शर्मा के अलावा स्थानीय सरपंच मधु शर्मा भी मौजूद रही।

इस मौके पर राजीव जसरोटिया ने उपस्थित गांववासियों को केंद्र सरकार की जनहित नीतियों के अलावा चलाई जा रही जनकल्याण योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि आज किसी भी गांव या किसी घर का कोई ऐसा सदस्य नहीं होगा, जिसे केंद्र सरकार की योजना का सीधा लाभ नहीं पहुंच रहा हो। सबसे अहम सरकार ने योजना का लाभ सीधे लाभार्थी तक पहुंचाने के लिए उनके बैंक खाते में जोड़ दिया है, जिसमें पूरी पारदर्शिता के साथ लाभार्थी को लाभ मिल रहा। यह सब कुछ मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद हुआ है। उन्होंने क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व विकास का भी उल्लेख किया और बताया कि आज कठुआ जिला पूरे जम्मू कश्मीर में विकास के मामले में सबसे ऊपर है। सबसे ज्यादा परियोजनाएं कठुआ में लगाई गई हैं, जिसका जनता को आने वाले अगले कुछ सालों में लाभ मिलेगा और हजारों की संख्या में बेरोजगारों को रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने कठुआ विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यकाल के दौरान कराए गए विकास कार्यों का भी उल्लेख किया। इसके बाद उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी में संगठन ने लोगों की जनसेवा के लिए सेवा ही संगठन कार्यक्रम शुरू किया है, ताकि जो लोग जागरूकता के अभाव में सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित रह गए हैं, उन्हें भी उसका लाभ दिलाया जाए। इसके लिए उनकी पार्टी के कार्यकर्ता गांव गांव में जाकर लोगों की सहायता करने में लगे हैं। भाजपा ही एक ऐसा संगठन है जो सीधा जनता से संपर्क बनाकर उनकी समस्या सुनता है और सरकारी संस्थान व सरकार के कार्यालय में पहुंचा कर उसके समाधान का प्रयास करता है। इससे पहले भी हीरानगर विधानसभा क्षेत्र के हरदोह मुट्ठी में भी इसी तरह की जनसभा करके लोगों की समस्या सुनीं थी और यह क्रम लगातार जारी रखा हुआ है।

chat bot
आपका साथी