डिग्री कॉलेज के 14 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में दर्ज कराया नाम

जागरण संवाददाता कठुआ जम्मू विवि द्वारा स्नातक के छठे सेमेस्टर की वार्षिक परीक्षा का परिण्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:18 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:18 AM (IST)
डिग्री कॉलेज के 14 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में दर्ज कराया नाम
डिग्री कॉलेज के 14 विद्यार्थियों ने मेरिट सूची में दर्ज कराया नाम

जागरण संवाददाता, कठुआ: जम्मू विवि द्वारा स्नातक के छठे सेमेस्टर की वार्षिक परीक्षा का परिणाम बुधवार देर शाम घोषित कर दिया गया। परीक्षा परिणाम में डिग्री कॉलेज कठुआ का परिणाम बेहतर आने पर विद्यार्थी चहक उठे, वहीं पूरा स्टाफ गौरवान्वित हुआ, क्योंकि कॉलेज के एक साथ 14 विद्यार्थियों ने विवि द्वारा परिणाम के साथ जारी की गई मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।

कालेज के इतिहास में यह पहला मौका है, जब इतनी संख्या में विद्यार्थी बेहतर अंक पाने के कारण मेरिट सूची में अपना स्थान पा सके हैं। शहर के महिला डिग्री कॉलेज की एक ही छात्रा शम्मी देवी मेरिट सूचि में आटर्स विषय से अपना नाम दर्ज करा पाई है, जिसका मेरिट सूची में पांचवां स्थान है। शम्मी देवी जिले के पिछड़े गांव भेड़बलोड़ की रहने वाली है। पिता का साया सिर से उठने के बाद भी शम्मी के पढ़ाई के मामले में इरादे काफी ऊंचे हैं। मां आंगनबाड़ी में कार्यरत है, लेकिन शम्मी एमए करने के बाद सिविल सेवा में अपना भाग्य अजमाने के लिए तैयारी कर रही है।

इधर, डिग्री कॉलेज कठुआ के मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाले विद्यार्थियों मे ज्यादातर लड़कियां ही शामिल हैं, जिसमें साइंस स्ट्रीम में 3, कॉमर्स स्ट्रीम में 6, बीसीए में 2 और बीसीए में 3 विद्यार्थियों ने पहली बार इतनी संख्या में अपना नाम दर्ज कराया है। साइंस स्ट्रीम में हिमांशी खूजरिया ने पांचवीं स्थान और कॉमर्स में मानसी शर्मा ने दूसरा स्थान हासिल किया। कॉलेज के परिणाम पर हर्ष जताते हुए प्रो. राकेश जसरोटिया ने कहा कि ये सब प्रधानाचार्य प्रो. राज किरण के मार्गदर्शन में स्टाफ से ज्यादा विद्यार्थियों की मेहनत का फल है, लेकिन इतनी संख्या में मेरिट सूची में नाम दर्ज कराकर कॉलेज का नाम रोशन किया है। साथ ही अपने माता पिता की उम्मीदों पर खरा उतरे हैं।

chat bot
आपका साथी