देश में भाईचारे का संदेश देने को सैकड़ों लोग दौड़े

संवाद सहयोगी, बिलावर: इंदिरा गांधी की जयंती पर राष्ट्रीय एकता हिदू मुसलिम भाईचारे का संदेश देने को लेकर आयोजित 12वीं आई लव माई इंडिया मैराथन में सैकड़ो धावकों ने दौड़ लगाई, जिसमें बिलावर ग्रामीण पंचायत निवासी व जम्मू कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल हंस राज ने मैराथन में पहला स्थान लेकर उसे अपने नाम किया।

मंगलवार को सामाजिक संगठन विलेज सोशल वेलफेयर एंड डेवलपमेंट कमेटी किशनपुर डुंगाडा द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य पर आई लव माई इंडिया मैराथन का आयोजन किया गया। फितर के नेता जी चौक से एसडीपीओ बिलावर रविद्र सिंह और बिलावर ब्लॉक बीडीसी चेयरमैन अशोक कुमार सपोलिया, बीडीसी चेयरमेन मांडली ब्लॉक रीता देवी ने मैराथन के धावकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि वे लोग एक सामाजिक कार्य के लिए दौड़ रहे हैं, जिसमें आपसी भाईचारे का नारा लेकर वे सभी को समाज के प्रति उनके कर्तव्य के प्रति जागरूक करने का प्रयास करें। फितर चौक से शुरू हुई आई लव माई इंडिया मैराथन में सैकड़ो युवा पूरे जोश के साथ दौड़े जो मांडली के मुखर्जी चौक से होते हुए किशनपुर डुंगाडा के इंदिरा चौक पहुंचे।

जम्मू कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल हंस राज ने 40 मिनट में 15 किलोमीटर के लक्ष्य को पूरा करते हुए मैराथन के पहले स्थान पर अपना कब्जा जमाया, जबकि होटार के मनोहर लाल ने 47 मिनट के समय लेकर दूसरे स्थान पर और टांडी के लियाकत अली ने 50 मिनट के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे। किशनपुर डुंगाडा स्थित कमेटी कार्यालय में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में कमेटी के प्रधान एसपी शर्मा ने बताया कि उनकी संस्थान राष्ट्रीय एकता और भाईचारे का संदेश फैलाने के उदेश्य से पिछले 12 वर्षो से आई लव माई इंडिया मैराथन का आयोजन कर रही है। कमेटी सेव वाटर सेव लाइफ को लेकर जिले के दस ब्लॉकों में जागरूकता अभियान चलाये हुए है।

अंत में मुख्यअतिथि बीडीसी चेयरमैन बिलावर ब्लॉक अशोक कुमार सपोलिया, बीडीसी चेयरमैन मांडली ब्लॉक रीता देवी ने मैराथान के विजेता हंस राज को 25 सौ का नकद पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया, जबकि दूसरे स्थान पर रहे मनोहर लाल को 1500 और तीसरे स्थान पर आये लियाकत अली को एक हजार का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मैराथन को सफल बनाने के लिए योग राज शर्मा, मुकेश कुमार, अशोक कुमार, सोहन लाल मंगोत्रा, साहिल मंगोत्रा, राजू कुमार आदि ने अपना योगदान दिया। बाक्स---

पहली बार लड़कियों ने भी लिया मैराथन में भाग

बिलावर : विलेज सोशल वेलफेयर एंड डेवलपमेंट कमेटी द्वारा आयोजित 12 वीं आई लव माई इंडिया मैराथन में पहली बार लड़कियों ने भी भाग लिया, जिसमें मालती की वर्षा देवी ने पहला, निशा देवी दूसरे और कोहग की हेमलता तीसरे स्थान पर रही जिन्हें नकद पुरस्कार देकर कमेटी ने सम्मानित किया।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.