ग‌र्ल्स स्कूल की छात्रा महक अव्वल रही

सूचना विभाग द्वारा ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल में पर्यावरण पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल की छात्राओं ने अपने विचार प्रकट किये। समागम में मुख्य अतिथि के रुप में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य उत्तम चंद शास्त्री और विशेष अतिथि ग‌र्ल्स हाई स्कूल बसोहली के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 06:22 AM (IST)
ग‌र्ल्स स्कूल की छात्रा महक अव्वल रही
ग‌र्ल्स स्कूल की छात्रा महक अव्वल रही

संवाद सहयोगी, बसोहली: सूचना विभाग द्वारा ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल में पर्यावरण पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल की छात्राओं ने अपने विचार प्रकट किये। समागम में मुख्य अतिथि के रुप में जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य उत्तम चंद शास्त्री और विशेष अतिथि ग‌र्ल्स हाई स्कूल बसोहली के हेडमास्टर सुमन चंद्र, ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल के हेडमास्टर अशरफ अली मटू उपस्थित रहे।

इस मौके पर छात्राओं ने कहा कि अगर जमीन को बंजर होने से बचाना है तो पॉलीथिन को दूर भागना ही होगा। ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए, ताकि हरियाली से स्वच्छ वातावरण बना रहे। हमें संकल्प लेना चाहिए कि अपने जन्म दिवस एक पेड़ जरूर लगाएं। पेड़ों की कटाई को रोकना होगा। पेड़ों की कटाई से प्रदूषण बढ़ रहा है जो पर्यावरण के लिए खतरा है। इस वाद विवाद प्रतियोगिता में ग‌र्ल्स मिडिल की 6वीं कक्षा की छात्रा महक प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान पर ग‌र्ल्स हाई स्कूल की 7वीं कक्षा की छात्रा गुनगुन और तृतीय स्थान पर ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल की 7वीं कक्षा की छात्रा रीतिवा रही।

मुख्य अतिथि ने कहा कि पर्यावरण को बनाये रखने में बच्चों का योगदान बहुत जरूरी है। बच्चे ही हमारा कल है। स्कूल के अलावा अपने गली मुहल्ले के लोगों को भी पर्यावरण के बारे में जागरूक जरूर करें। ग‌र्ल्स मिडिल स्कूल के हेडमास्टर अशरफ अली मटू ने सूचना विभाग का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम करते रहना चाहिए, ताकि लोगों को जागरूकता मिलती रहे। सूचना विभाग के प्रभारी कुलदीप अबरोल ने मुख्य अतिथि और विशेष अतिथि का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी