104 कर्मियों को मतदान कराने का दिया प्रशिक्षण

बीडीसी चुनाव में सुचारु मतदान प्रक्रिया के साथ-साथ स्वतंत्र एवं पारदर्शित बनाने के लिए नियुक्त चुनाव कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। शनिवार महिला कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण के दौरान कुल 19

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 08:53 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 06:23 AM (IST)
104 कर्मियों को मतदान कराने का दिया प्रशिक्षण
104 कर्मियों को मतदान कराने का दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, कठुआ: बीडीसी चुनाव में सुचारु मतदान प्रक्रिया के साथ-साथ स्वतंत्र एवं पारदर्शिता बनाने के लिए नियुक्त चुनाव कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया।

शनिवार को महिला कॉलेज में आयोजित प्रशिक्षण के दौरान कुल 19 ब्लॉकों में तैनात किए गए 104 कर्मियों को मतदान पेटी के जरिए कराए जाने वाले मतदान की बारीकियां समझाई गई। इस दौरान डीसी ओपी भगत भी मौजूद रहे। चुनाव प्रशिक्षकों ने उपस्थिति कर्मियों को मतपेटी में मत का प्रयोग करने के बाद कैसे उसमें डाला जाना और किस तरह से मतदाताओं को मत पत्र का इस्तेमाल करना है, ये सब बताया गया। अभी तक ईवीएम से प्रशिक्षित हुए चुनाव कर्मियों के लिए पंचायत चुनाव के बाद ये दूसरा मौका है,जब उन्हें मतदान व्यवहारिक तरीके से कराया जाना है। जिसके चलते उनके लिए फिर ये नई प्रक्रिया है। डीसी ने उपस्थित चुनाव कर्मियों को पूरी पारदर्शिता से चुनाव कराने के लिए निर्देश दिए ताकि ये प्रक्रिया स्वंतत्र एवं शांतिपूर्वक संपन्न हो सके। इस दौरान कर्मियों को अपने अपने चुनावी ड़यूटी स्थल पर जाने के लिए मतदान सामग्री को किस तरह से चुनाव कार्यालय से रसीव करना और कैसे मतदान केंद्र तक पहुंच कर उसका उपयोग कराना है। ये भी बताया गया।

chat bot
आपका साथी