जल शक्ति विभाग के खिलाफ कैलड़ी के ग्रामीणों का रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी बसोहली महानपुर तहसील के गाव चक्का पंचायत के कैलड़ी के निवासियों ने पीडीपी के यो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 12:16 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 12:16 AM (IST)
जल शक्ति विभाग के खिलाफ कैलड़ी के ग्रामीणों का रोष प्रदर्शन
जल शक्ति विभाग के खिलाफ कैलड़ी के ग्रामीणों का रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बसोहली: महानपुर तहसील के गाव चक्का पंचायत के कैलड़ी के निवासियों ने पीडीपी के योगेंद्र सिंह की अगुवाई में जल शक्ति विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि इस मोहड़े में 12 परिवारों के पास स्वच्छ पानी उपलब्ध नहीं है। अपने मुहल्ले में पानी उपलब्ध करवाने को लेकर कई बार विभाग के पास गुहार लगाई गई, मगर कोई हल नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि मलगेरा के डग बैल से उन्हें पानी की सप्लाई होती थी, मगर कई माह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। एक ओर विभाग हर घर तक पानी की सप्लाई करने को लेकर काम कर रहा है, वहीं जिन घरों में पानी आता रहा उन्हें पानी ही नहीं मिल रहा है, ऐसे में वह क्या करें। ग्रामीणों ने पानी की जल्दी सप्लाई करने को लेकर विभाग से गुहार लगाई है।

इस बाबत पीएचई के एईई हरीश शर्मा का कहना है कि जिस पानी के स्त्रोत से इस गाव को पानी आता था, उसके जमीन के मालिक ने पानी रोका हुआ है। उसका नाम भी विभाग द्वारा कर्मी तैनात करने के लिये भेजा गया है, उसका कहना है कि जब तक उसका नाम नहीं आता वेतन नहीं मिलता, तब तक पानी वह अपनी मनमर्जी से छोड़ेगा। वह पाइपों को बंद कर देता है, जिसे अक्सर विभाग के कर्मी खोलते हैं, मगर कíमयों के जाने के बाद वह फिर से पाइप ब्लॉक कर देता है।

chat bot
आपका साथी