अब लखनपुर से प्रतिबंध हटने की उम्मीद बंधी

कोरोना महामारी के चलते अनलॉक-4 लागू हुए करीब एक महीना हो गया है लेकिन जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार पर इंटरस्टेट गतिविधियों पर प्रतिबंध बरकरार है। इससे दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। विभिन्न संगठनों द्वारा इंटरस्टेट गतिविधियों से प्रतिबंध हटाने की मांग किए जाने के बाद अब लखनपुर सीमा खुलने की उम्मीद बंध गई है। भाजपा के जिला पदाधिकारी भी अब लखनपुर में इंटर स्टेट गतिविधियां पर लगी रोक हटने का दावा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 02:04 AM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 05:14 AM (IST)
अब लखनपुर से प्रतिबंध हटने की उम्मीद बंधी
अब लखनपुर से प्रतिबंध हटने की उम्मीद बंधी

जागरण संवाददाता,कठुआ :

कोरोना महामारी के चलते अनलॉक-4 लागू हुए करीब एक महीना हो गया है, लेकिन जम्मू कश्मीर के प्रवेशद्वार पर इंटरस्टेट गतिविधियों पर प्रतिबंध बरकरार है। इससे दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है। विभिन्न संगठनों द्वारा इंटरस्टेट गतिविधियों से प्रतिबंध हटाने की मांग किए जाने के बाद अब लखनपुर सीमा खुलने की उम्मीद बंध गई है। भाजपा के जिला पदाधिकारी भी अब लखनपुर में इंटर स्टेट गतिविधियां पर लगी रोक हटने का दावा कर रहे हैं।

जिला भाजपा प्रधान रघुनंदन सिंह बबलू ने बताया कि लखनपुर में इंटरस्टेट गतिविधि पर लगी रोक जल्द हटने वाली है। इस सबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं क्षेत्र के सांसद डॉ. जितेंद्र सिंह से वो वीरवार फिर बात करेंगे ताकि लखनपुर से प्रदेश में आने वाले लोगों को लगातार आ रही परेशानी दूर हो सके। बता दें कि लखनपुर में अब अनलॉक-4 लागू होने के बाद लखनपुर में इंटर स्टेट गतिविधि पर लगी रोक को लेकर विभिन्न संगठन लगातार आवाज उठा रहे हैं। कठुआ नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा ने भी लखनपुर में अब इंटरस्टेट गतिविधियों पर लगी रोक को लोगों के लिए परेशानी बताया। कहा कि इस रोक से सबसे ज्यादा बीमार लोग और मजदूर वर्ग को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी गत मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं क्षेत्र के सांसद डॉ. जितेंद्र सिंह से फोन पर बात हुई है और उन्होंने दो या तीन दिन में लखनपुर में लगे प्रतिबंध हटाने का आश्वासन दिया है, लेकिन यहां कुछ भ्रष्ट अफसर लखनपुर को अभी भी खोलने के लिए तैयार नहीं हैं,जबकि केंद्र सरकार लखनपुर खोलने के लिए पूरी तरह से सहमत है।

उधर लखनपुर में अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों सहित बीमार लोगों के परिजन घंटों लाइनों में औपचारिकताएं पूरी करने में लगे रहते हैं। कई लोग सुबह से लाइन में लगे होते हैं और रात को वहां से अनुमति मिलती है। भूखे प्यासे लोग सरकारी व्यवस्था को कोसते देखे जाते हैं। बिहार के गया से पहुंचे मजदूर बुधवार सुबह से शाम तक वहीं अनुमति मिलने के इंतजार में परेशान बैठे थे। जिन्हें दियालाचक में जाना था।

----------------------

इंटरस्टेट गतिविधि पर लगी रोक को हटाने के लिए अभी कोई लिखित आदेश नहीं मिला है,लेकिन उम्मीद है कि जल्द एक दो दिन में रोक हट जाएगी, बस अभी हम भी अगले आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

-ओपी भगत, डीसी कठुआ

chat bot
आपका साथी