कोरोना के पांच नए संक्रमित मरीज मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। रविवार को पांच और नए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 12:29 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 12:29 AM (IST)
कोरोना के पांच नए संक्रमित मरीज मिले
कोरोना के पांच नए संक्रमित मरीज मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। रविवार को पांच और नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, जिसमें तीन लखनपुर क्षेत्र में पाए गए। इसी के साथ जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 594 पहुंच गई है। लखनपुर के अलावा दो अन्य पाजिटिव कठुआ शहर के हैं, जिसमें एक वार्ड तीन का शामिल है। दोनों में एक दिल्ली और दूसरा बंगाल से लौटा है जो पहले से ही क्वारंटाइन थे।

पाजिटिव रिपोर्ट आते ही सभी को अस्पताल में इलाज के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संकट से राहत यह है कि रविवार को 20 लोग स्वस्थ्य भी हुए हैं। इसी के साथ जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या 504 पहुंच गई है। अभी सिर्फ 89 लोग कोरोना से सक्रिय संक्रमित हैं। इधर शहर में अब अनलॉक-3 के बाद भी जिला प्रशासन लगातार कोरोना पाजिटिव मिलने पर वीकेंड लॉकडाउन करा रहा है, जिसके चलते रविवार दूसरे दिन भी शहर में सामान्य गतिविधियां ठप रही। सड़कें और बाजार सुनसान रही, जो जरूरी व आवश्यक सामान जैसे दवा, सब्जी, फल की दुकानें थीं, वहां भी ग्राहक नहीं के बराबर थे। लोग शहर में बिना पुलिस के पहरे के प्रशासन को लॉकडाउन सफल बनाने में सहयोग दे रहे हैं। बाक्स----

लखनपुर में 210 का हुआ रैपिड टेस्ट, एक मिला पॉजिटिव

जागरण संवाददाता,कठुआ:

अनलॉक-3 के बाद अब राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के लोगों का जहां लौटने पर लखनपुर में रैपिड टेस्ट किए जाने का क्रम शुरू हो चुका है। इससे अन्य राज्यों से लौटने वाले लोगों को अब रैपिड टेस्ट कराने पर रिपोर्ट नेगेटिव आने पर क्वारंटाइन करने के झंझट होने से निजात मिल चुकी है। जारी इस प्रक्रिया से रविवार लखनपुर में 210 लोगों का रैपिड टेस्ट वहां तैनात स्वास्थ विभाग की टीम ने किया। जिसमें से एक पाजिटिव पाया गया। उसी समय उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। जिला में कुल 251 रैपिट टेस्ट अलग अलग अस्पतालों में किए गए। जिसमें से 4 लोग पाजिटिव पाये गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है।

इसी बीच जिला स्वास्थ्य विभाग अब जिला में कुल 46339 लोगों का कोरोना टेस्ट के लिए सेंपल ले चुका है। जब कि जिला में रविवार 303 लोगों के अलग-अलग जगह बनाए गए सेंटर में सेंपल लिए गए। जिला में अब होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 1301 और प्रशासनिक क्वारंटाइन की संख्या मात्र 98 रह गई है।

chat bot
आपका साथी