Kathua: इलेक्ट्रानिक सामान बनाने वाली फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, लाखों का नुकसान राख

इस सप्ताह में जिला के उक्त क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों में आग लगने की दो अलग-अलग घटनाएं हो चुकी है। जिसमें इससे पहले कुछ दिन जिंक फैक्ट्री में भी भयंकर आग लगने से दो श्रमिकों की उसमें जिंदा जलने से मौत हो गई थी औ एक घायल हो गया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:06 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:06 AM (IST)
Kathua: इलेक्ट्रानिक सामान बनाने वाली फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, लाखों का नुकसान राख
किसानों का हजारों का नुकसान हो गया और छह माह की मेहनत भी बेकार चली गई।

कठुआ, जागरण संवाददाता: शहर के समीप मग्गर खड्ड स्थित एक इलेक्ट्रानिक सामान बनाने वाली फैक्ट्री में दोपहर को अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। कुछ ही समय में आग ने पूरे परिसर में भयंकर रूप धारण कर लिया।जिससे वहां काम कर रहे कर्मियों में हड़कंप मच गया। आननफानन कर्मी वहां से अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की ओर भागे।

इसी बीच दमकल विभाग सूचना मिलते ही वहां पर फायर टेंडर लेकर पहुंच गया और लगी आग पर काबू पाने के लिए फायर कर्मी जुट गए,हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया,लेकिन फैक्ट्री में इस घटना से लाखों का नुकसान हो गया।कूलर और एलईडी बनाने वाली इस फैक्ट्री में आग लगने के कारण का मौके पर पता नहीं चल पाया है,बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आग के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि इस सप्ताह में जिला के उक्त क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयों में आग लगने की दो अलग-अलग घटनाएं हो चुकी है। जिसमें इससे पहले कुछ दिन जिंक फैक्ट्री में भी भयंकर आग लगने से दो श्रमिकों की उसमें जिंदा जलने से मौत हो गई थी औ एक घायल हो गया था। फैक्ट्री का भी लाखों का नुकसान हुआ था।

इसी बीच जिला में गेंहू की फसलों सहित झाड़ियों को आग लगने का क्रम भी जारी रहा। जिसमें हाइवे से स्टे लगेट मोड़ और नगरी मेें किसानों द्वारा कटाई करके बंडल बना कर रखी खेत में गेंहू जल गई। इससे किसानों का हजारों का नुकसान हो गया और छह माह की मेहनत भी बेकार चली गई।

आग पर काबू पाने के लिए कठुआ से दमकल विभाग के फायर टेंडरों की मदद ली गई। इसके अलावा दो स्थानों पर एक झाड़ियों को भी आग लगने की घटना हुई, हालांकि समय पर दमकल विभाग के फायर टेंडरों के पहुंचने से पास होने वाले नुकसान को बचा लिया गया।

chat bot
आपका साथी