जिले में धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना वायरस का प्रकोप

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप धीरे-धीरे कम होने लगा है। रि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 11:53 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 11:53 PM (IST)
जिले में धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना वायरस का प्रकोप
जिले में धीरे-धीरे कम हो रहा है कोरोना वायरस का प्रकोप

जागरण संवाददाता, कठुआ : जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप धीरे-धीरे कम होने लगा है। रविवार को 21 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 46 ने कोरोना को हराया भी और अस्पताल से स्वस्थ होकर घरों को लौटे हैं। सबसे बड़ी राहत यह है कि अब कुल 247 सक्रिय कोरोना संक्रमित रह गए हैं। जिस रफ्तार से कारोना कम हो रहा है,उससे आने वाले दिनों में और भी राहत मिलेगी। बीतें पांच दिनों में कुल 153 नये संक्रमित मिले हैं, वहीं 372 स्वस्थ हुए हैं। सक्रिय कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी लगातार कम हो रहा है।

हालांकि, मौत का क्रम अभी भी कम रफ्तार से ही, लेकिन जारी है। रविवार को जिले में गोविदसर गांव की 74 वर्षीय महिला की स्थानीय निजी अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई, जिसे गत 28 मई को उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। इसी के साथ जिले में मौत का आंकड़ा दूसरी लहर में 93 तक पहुंच गया है, जबकि गत वर्ष 53 की मौत हुई थी। जिसे मिलाकर कोरोना काल में मौत का आंकड़ा 146 तक पहुंच गया है। बाक्स---

वीकेंड क‌र्फ्यू में सामान्य गतिविधियां पूरी तरह से रहीं ठप

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना को मात देने के लिए जारी वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते रविवार को शहर में सामान्य गतिविधियां पूरी तरह से ठप रहीं। शहर की सड़कों पर चारों ओर सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर दूर दूर दिखने पर भी कोई गतिविधि नहीं दिख रही थी। हालांकि, छुट्टी होने पर क‌र्फ्यू और भी सफल रहा। प्रशासन का भीड़ में चेन को तोड़ने के प्रयास लगातार सफल हो रहे हैं। वहीं क‌र्फ्यू को सफल बनाने के लिए शहर में जगह-जगह पुलिस के नाके भी लगे रहे, अगर कोई बिना मास्क या बिना कारण घूमता पाया गया तो उसे लौटा दिया गया और बिना मास्क वाले को जुर्माना किया गया। रविवार को पुलिस ने 13 लोगों को बिना मास्क घरों से बाहर घूमने पर 4700 रुपये जुर्माना वसूला। हालांकि आवश्यक सामान से जुड़ी फल, सब्जी, दूध, बेकरी आदि की दुकानें सुबह 3 घंटे खुलने की अनुमति भी दी गई है।

गत शुक्रवार शाम 7 बजे जारी वीकेंड क‌र्फ्यू की अवधि आज सुबह सोमवार 7 बजे पूरी हो जाएगी। जिसके बाद शहर में गैर जरूरी सामान की दुकानों को रोटेशन के आधार पर गत सप्ताह की तरह खुलने की पांच दिन तक अनुमति रहेगी।

chat bot
आपका साथी