जिले में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है। इसके बावजूद लोग सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ जुटाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि कठुआ जिले में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। रविवार को जिले में काफी दिनों के दिनों के बाद कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं। इन मरीजों को मिलाकर जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 26 हो गई है। रविवार को किसी भी मरीज को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 08:45 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 08:45 AM (IST)
जिले में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले
जिले में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमण के मामले

जागरण संवाददाता,कठुआ : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को लगातार जागरूक कर रहा है। इसके बावजूद लोग सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ जुटाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी का नतीजा है कि कठुआ जिले में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। रविवार को जिले में काफी दिनों के दिनों के बाद कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं। इन मरीजों को मिलाकर जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 26 हो गई है। रविवार को किसी भी मरीज को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिली है।

पिछले दो सप्ताह से जिला में लगातार कोरोना का ग्राफ गिर रहा था। इिस दौरान एक दो या 4 नए मामले ही आ रहे थे, लेकिन स्वस्थ भी हो रहे थे। इससे जिला में सक्रिय कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13 पहुंच गया था। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि जिला जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएगा। लेकिन रविवार 12 नए मामले मिलने से अभी कोरोना से मुक्ति मिलने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। ऐसे में तीसरी लहर की शुरू होने की आशंका भी जताई जा रही है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर जिला कठुआ स्थित प्रदेश के मुख्य प्रवेश द्वार लखनपुर में पुलिस ने अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों एवं यात्रियों के वाहनों की जांच पड़ताल में सख्ती कर दी है। अब किसी भी वाहन को पूरी जांच पड़ताल करने के बाद तय औपचारिकताएं पूरी करने पर ही जम्मू कश्मीर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। पुलिस न प्रत्येक नाके पर चेकिग बढ़ा दी है और जवानों की संख्या भी बढ़ा दी ह,ै ताकि कोई भी वाहन जांच पड़ताल के बिना आगे नहीं निकल सके। हालांकि साथ लगते पंजाब के पठानकोट जिला में ऐसी पाबंदियां और सख्त कर दी गई है। हालांकि, वहां पर रात्रि क‌र्फ्यू सहित बड़े बड़े प्रतिष्ठान भी खोल दिए गए हैं,लेकिन सख्ती पहले से बढ़ा दी गई है। इसी के चलते पुलिस जिला में अभी भी बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई कर रही है। रविवार पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर 28 लोगों को मास्क सहित कोविड-19 के प्रोटोकाल का उल्लंघना करने पर 12,200 रुपये जुर्माना वसूला।

chat bot
आपका साथी